WTCFinal2021: आकाश चोपड़ा ने चुनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बेस्ट विश्व इलेवन, तीन भारतीयों को दी जगह

WTC Fina 2021: आकाश "वर्क-फ्रॉम-होम" के तहत WTC Final और बाकी विषयों पर अपने विचार दे रहे हैं. लेकिन जहां ज्यादातर लोग महामुकाबले के लिए भारत  की अपनी-अपनी टीम बना रहे हैं, तो वहीं आकाश ने मिक्स वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम बनायी है. मतलब यह टीम समूचे विश्व के खिलाड़ियों को लेकर बनायी गयी  है. 

WTCFinal2021: आकाश चोपड़ा ने चुनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बेस्ट विश्व इलेवन, तीन भारतीयों को दी जगह

भारतीय पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए भारत से केवल दो ही कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ही पैनल में हैं, लेकिन हिस्सा न होने के बावजूद आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के उत्साह में लॉकडाउन में भी कोई कमी नहीं देखी गयी. और बाकी लोगों की तरह आकाश "वर्क-फ्रॉम-होम" के तहत WTC Final और बाकी विषयों पर अपने विचार दे रहे हैं. लेकिन जहां ज्यादातर लोग महामुकाबले के लिए भारत  की अपनी-अपनी टीम बना रहे हैं, तो वहीं आकाश ने मिक्स वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम बनायी है. मतलब यह टीम समूचे विश्व के खिलाड़ियों को लेकर बनायी गयी  है. 

विराट के लिए मुश्किल, इन दो पेसरों में किसे दें फाइनल में जगह, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

जहां तक भारत की बात है, तो चोपड़ा ने तीन खिलाड़ियों को जगह दी है. ये रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और आर. अश्विन हैं. यूं तो अजिंक्य रहाणे के रोहित से कुछ ज्यादा  रन हैं, लेकिन यह समझा सकता है कि मिड्ल ऑर्डर में उनके लिए जगह बनाना मुश्किल ही था, तो वहीं विराट कोहली कम रन संख्या और कम औसत के कारण जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे.

ICC टेस्ट रैंकिंग में जडेजा और रोहित शर्मा का जलवा, बेन स्टोक्स पिछड़े, देखें टॉप 10 


आकाश ने इस टीम के बारे में अपने यू-ट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा कि टॉप मैं मैंन रोहित को जगह दी है, जिन्होंने 64 के औसत से 1030 रन बनाए हैं. यह सही है कि भारत के बाहर रोहित ने कम  मैच खेले हैं, लेकिन घर में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है. श्रीलंका के करुणारत्ने उनके जोड़ीदार रहेंगे, जिन्होंने 55 के औसत से 999 रन बनाए हैं. टीम इस प्रकार है: 
केन विलियमसन (कप्तान), रोहित शर्मा, डिमुथ करुणारत्ने, स्टीव स्मिथ, मारनस लबुशेन, बेन स्टोक्स, ऋषभ पंत, पैट कमिंस, रविचंद्रन अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड और टिम साउदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे.