WTC Final: इरफान पठान ने बताया कि WTC Final में भारत के साथ क्या गलत गया

पठान बोले कि ये सवाल मुश्किल हैं, लेकिन मेरा मानना है कि भविष्य में भारतीय बल्लेबाजों के पास जवाब देने का माद्दा है. कीवी बल्लेबाज दो विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने में सफल रहे लेकिन इसी स्कोर के लिए हमारी टीम ने 8 विकेट खो दिया.

WTC Final: इरफान पठान ने बताया कि WTC Final में भारत के साथ क्या गलत गया

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा है कि पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए WTC Final में भारत को एक और बल्लेबाज के साथ खेलना चाहिए था. पिछले हफ्ते ही केन विलियमसन की टीम ने WTC Final में भारत को आठ विकेट से मात दी थी. और इस हार के बाद हफ्ते भर का समय बीत जाने के बाद भी इसकी समीक्षा हो रही है. इरफान ने स्टार-स्पोर्ट्स के शो में कहा कि मुझे लगता है कि भारत कम बल्लेबाजों के साथ खेला. इस बात का जिक्र मैंने मैच से पहले किया था. मैंने महसूस किया और एक बल्लेबाज को खिलाना समय की मांग थी. हमारे पास स्तरीय तेज गेंदबाज-ऑलराउंडर नहीं हैं और इनका मिलना भी मुश्किल है. उन्होंने कहा कि अगर हम खेल के सही नजरिए से के बात करें कि भारत के लिए क्या गलत गया, तो इस पर मैं कहूंगा कि पहली पारी अच्छी गयी, लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी निराशाजनक रही. 

रोहित शर्मा ने इतने कीमत पर बेची अपनी लोनावाला स्थित अपनी प्रॉपर्टी

इरफान बोले कि दूसरी पारी में गेंद ज्यादा स्विंग नहीं हो रही थी और ऐसे में बल्लेबाज और जिम्मेदारी से बैटिंग कर सकते थे. मुझे बतौर बल्लेबाज पंत की क्षमता के बारे में बता है. वह हर गेंद को हिट कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप तेज गेंदबाज के खिलाफ भी ऐसा करो. भारतीय बल्लेबाज अपने शरीर का ज्यादा इस्तेमाल करने और समर्पण दिखाने के बजाय बहुत ज्यादा पुल शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे. 

मिताली राज का दूसरा अर्द्धशतक भी गया बेकार, भारतीय महिलाएं दूसरा वनडे भी हारीं, watch Highlight


पठान बोले कि ये सवाल मुश्किल हैं, लेकिन मेरा मानना है कि भविष्य में भारतीय बल्लेबाजों के पास जवाब देने का माद्दा है. कीवी बल्लेबाज दो विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने में सफल रहे लेकिन इसी स्कोर के लिए हमारी टीम ने 8 विकेट खो दिया. क्या भारतीय तेज गेंदबाजों को मैच प्रैक्टिस की कमी खली पर इरफान बोले कि जिस समय तक भारत ने दूसरे सेशन में फील्डिंग करना शुरू किया, हमारे गेंदबाज थक चुके थे. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इन बॉलरों को मैच प्रैक्टिस नहीं मिली. जब किसी टीम को कम मैच अभ्यास मिलता है, तो मुख्य मैचों में उनके पास वैसी मैच फिटनेस नहीं रहती, जैसी उन्हें जरूरत पड़ती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​