WTC Final Day 2: जानिए दूसरे दिन कैसा रहेगा मौसम, कब शुरू हो सकता है मैच?

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल  (WTC Final) का पहला दिन बारिश कारण रद्द करना पड़ा था. जिससे फैन्स और क्रिकेट पंडित काफी निराश हो गए थे

WTC Final Day 2: जानिए दूसरे दिन कैसा रहेगा मौसम, कब शुरू हो सकता है मैच?

WTC Final Day 2: जानिए दूसरे दिन कैसा रहेगा मौसम, कब शुरू हो सकता है मैच?

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल  (WTC Final) का पहला दिन बारिश कारण रद्द करना पड़ा था. जिससे फैन्स और क्रिकेट पंडित काफी निराश हो गए थे. लेकिन अब खबर है कि साउथैम्पटन (Southampton) में दूसरे दिन बारिश के आसार कम हैं और दूसरे दिन का खेल होने की पूरी उम्मीद है. पहले दिन बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया था. दूसरे दिन को लेकर खबर ये है कि टॉस भारत के समयनुसार ढ़ाई बजे होगा और मैच आधे घंटे पहले शुरू होगा. एक्यूवेदर की रिपोर्ट साउथैम्पटन में दूसरे दिन बारिश के 70 फीसदी आसार हैं. लेकिन दूसरे दिन दोपहर एक बजे तक मौसम अच्छा रहेगा., लेकिन वहीं दोपहर के बाद मौसम में नमी आ सकती है और हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक दूसरे दिन धूप निकलेजी और मैच का आगाज होगा. ऐसे में क्रिकेट फैन्स टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का मजा ले सकेंगे.

IND vs NZ Final: गावस्कर का बड़ा बयान, टॉस से पहले इलेवन में बदलाव कर सकता है भारत

एक दिन है रिजर्व

बारिश के कराण पहले दिन का खेल नहीं हो पाया है. ऐसे में यह तय है कि रिजर्व डे के दिन भी मैच खेला जाएगा. यानि 23 सितंबर को भी टेस्ट मैच के बाकी बचे ओवर किए जाएंगे. रिजर्व डे के दौरान ज्यादा से ज्यादा 80 से 90 ओवर फेंके जा सकते हैं. लेकिन बारिश लगातार रही तो यह टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म होगा और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा. फैन्स दुआ कर रहे है ंकि बारिश टेस्ट चैंपियनशिप का मजा नहीं बिगाड़े और बैट और बल्ले से बराबरी की टक्कर देखने को मिले.

इंग्लैंड महिला गेंदबाज की घातक रिवर्स स्विंग पर बोल्ड होकर हैरान हो गईं ये भारतीय बल्लेबाज-Video

प्लेइंग इलेवन में बदलाव


भारतीय टीम ने भले ही अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है लेकिन टॉस से पहले तक उनके पास प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का मौका होगा. साउथैम्पटन में बारिश के कारण पिच के मिजाज में बदलाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में भारतीय टीम रणनीति में बदलाव कर अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. भारत के पूर्व महान क्रिकेटर गावस्कर ने भी इसकी संभावनाएं व्यक्त की है. गावस्कर ने कहा कि पिच के हालात को देखते हुए टीम विराट अपनी इलेवन में बदलाव कर सकती है. गावस्कर ने अपनी बात को बल देते हुए यह खुलासा किया कि जब वह भारत के कप्तान थे, तो वह ऐसा किया करते थे. सनी गावस्कर ने टॉस से ठीक पहले टीम में बदलाव करने  के पीछे की वजह भी बतायी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com