यह ख़बर 23 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 वर्ल्डकप : न्यूजीलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम से इंग्लैंड को नौ रनों से हराया

चटगांव:

न्यूजीलैंड ने आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी-20 के ग्रुप एक लीग मैच में इंग्लैंड को नौ रनों से हराकर अपने विजय अभियान की शुरुआत की। जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में बारिश और तूफान के बाद मैच को बीच में रोक देना पड़ा था और फैसला डकवर्थ लुईस तरीके से किया गया।

इंग्लैंड ने मजबूत बल्लेबाजी से छह विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। तीसरे नंबर के बल्लेबाज मोइन अली (36), सलामी बल्लेबाज माइकल लंब (33) और मध्यक्रम बल्लेबाज जोस बटलर (32) ने उपयोगी योगदान कर इस स्कोर की नींव रखी। अंत में ब्रेसनन ने आठ गेंद में 17 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड की टीम 150 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही।

न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। अनुभवी तेज गेंदबाज काइल मिल्स ने पारी की तीसरी गेंद में सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को पैवेलियन भेज दिया। लेकिन लंब और अली ने शुरुआती विकेट गंवाने का असर टीम पर नहीं पड़ने दिया, इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 44 गेंद में 72 रन की भागीदारी निभाई।

लंब ने इस दौरान 24 गेंद का सामना करते हुए चार बार गेंद सीमारेखा के पार कराई और एक छक्का जड़ा। वहीं अली ने 23 गेंद में एक चौका और एक छक्का जमाया। कोरी एंडरसन ने आठवें ओवर में अली का विकेट हासिल किया और इस भागीदारी का अंत किया। डीप स्क्वायर लेग में मिशेल मैक्लेनाघन ने उनका कैच लपका।

पांच गेंद के बाद मैक्लेनाघन ने एंडरसन की गेंद पर लंब की पारी का अंत किया, तब इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन था। इयोन मोर्गन (12) ने इंग्लैंड को 100 रन के पार कराया, लेकिन टिम साउथी ने उन्हें जल्द ही पैवेलियन भेज दिया। मोर्गन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को समझ नहीं सके और ब्रैंडन मैक्कुलम ने मिड ऑफ पर उन्हें कैच आउट किया।

जोस बटलर ने 23 गेंद में चार चौके से 32 रन बनाए, लेकिन वह वाइड गेंद पर बोल्ड हो गए। इंग्लैंड का स्कोर तब 15.4 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन था। रवि बोपारा (नाबाद 24 रन) और क्रिस जोर्डन (8) ने साउथी के ओवर में एक एक छक्का जड़ा, जिससे उनके अंतिम ओवर में 15 रन बने। नाथन मैक्कुलम ने अगले ओवर की चौथी गेंद पर जोर्डन को आउट किया।

ब्रेसनन ने फिर टीम को 150 रन के पार कराया। इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में दो चौके जमाए और अंतिम ओवर में एंडरसन की गेंद पर उन्होंने एक छक्का जड़ा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com