विज्ञापन
This Article is From Oct 08, 2023

World Cup 2023, IND vs AUS: चोटिल हैं Hardik Pandya? मैच से पहले जानिए क्या है ऑलराउंडर को लेकर अपडेट

ICC Cricket World Cup 2023, India vs Australia: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी.

World Cup 2023, IND vs AUS: चोटिल हैं Hardik Pandya? मैच से पहले जानिए क्या है ऑलराउंडर को लेकर अपडेट
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका

ICC Cricket World Cup 2023, India vs Australia: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है और भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 8 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी. इस अहम मुकाबले में शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर अनिश्चित्ता बनी हुई है. शुभमन गिल को चेन्नई पहुंचने के बाद से तेज बुखार हुआ, जिसके बाद उनका टेस्ट हुआ, जिसमें डेंगू की पुष्टी हुई. ऐसे में उनके खेलने को लेकर पहले ही सस्पेंस बना हुआ है.  वहीं अब खबरें हैं कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए हैं.

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर है और वो टीम इंडिया के उपकप्तान भी है. रेवस्पोर्ट्ज़ की मानें तो 5 अक्टूबर को अभ्यास के दौरान हार्दिक पांड्या को चोट लगी. 29 वर्षीय ऑलराउंडर टीम के अभ्यास सत्र के दौरान अपनी उंगली में चोट लगा बैठा. हार्दिक ने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की. हालांकि, रिपोर्ट में आगे जिक्र है कि हार्दिक की चोट गंभीर नहीं है और वो 8 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

रोहित शर्मा ने हार्दिक को लेकर कही ये बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर संवादाता सम्मेलन में हार्दिक पांड्या को कहा कि वो कामचलाऊ नहीं बल्कि एक पूर्ण गेंदबाज हैं. रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा,"मैं हार्दिक पंड्या को वास्तव में कामचलाऊ तेज गेंदबाज नहीं मानता हूं. वह (हार्दिक) एक पूर्ण तेज गेंदबाज है, जो अच्छी गति से गेंदबाजी करते है. इससे हमें फायदा मिलता है. इससे हमें तीन स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलने का विकल्प मिलता है."

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम परीक्षा

भारत का विश्व कप में और वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है, ऐसे में टीम इंडिया की रविवार को असल परीक्षा होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में 12 बार एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं. इस दौरान 8 बार ऑस्ट्रेलिया ने मैच अपने नाम किए हैं, जबकि चार बार टीम इंडिया को जीत मिली है. बात अगर वनडे मुकाबलों की करें तो दोनों देश 149 बार एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं. भारत ने इस दौरान 56 मुकाबले जीते हैं, जबकि 83 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं.

विश्व कप के लिए भारतीय टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर.

यह भी पढ़ें: प्लेइंग XI में शामिल होंगे Shubman Gill? कप्तान Rohit Sharma ने दी ये जानकारी

यह भी पढ़ें: जानिए कैसे रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट, कहां देख पाएंगे लाइव, किसका पलड़ा है भारी, सब कुछ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ LIVE, 2nd Test, Day 2: कुछ देर में शुरू होने वाला है दूसरे दिन का खेल, यशस्वी और शुभमन पर टिकी सबकी निगाहें
World Cup 2023, IND vs AUS: चोटिल हैं Hardik Pandya? मैच से पहले जानिए क्या है ऑलराउंडर को लेकर अपडेट
Most International Runs at Number 3 Top 5 batsman Virat Kohli Record Ricky Ponting IND vs NZ
Next Article
IND vs NZ, Virat Kohli: नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, तीसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com