AUS vs WI: वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने वाले नाथन कुल्टर नाइल ने कहा- सोचा नहीं था इतने रन बना पाऊंगा

AUS vs WI: वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने वाले नाथन कुल्टर नाइल ने कहा- सोचा नहीं था इतने रन बना पाऊंगा

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नाथन कल्टर नाइल

खास बातें

  • नाथन ने आठवें नंबर पर आकर 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली
  • यह विश्व कप में आठवें नंबर पर आकर बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.
  • अभी इंग्लैंड के क्रिस वोक्स के नाम है सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
नाटिंघम:

World Cup 2019, AUS vs WI: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में विगत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज टीम (West Indies team) को 15 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपने विजय अभियान को जारी रखा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया (AUS vs WI) के बल्लेबाज नाथन कल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) ने इस विश्व कप में नया रिकॉर्ड बनाया है. नाथन ने आठवें नंबर पर आकर एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. नाथन ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली. यह विश्व कप में आठवें नंबर आकर किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

World Cup 2019: दोनों मैच हार चुकी अफगानिस्‍तान टीम को लगा बड़ा झटका, यह प्रमुख बल्‍लेबाज हुआ बाहर

नाथन (Nathan Coulter-Nile) के इस स्कोर की मदद से मुश्किल स्थिति में फंसी ऑस्ट्रेलिया (Australia team) 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रन बनाने में सफल रही. नाथन ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के साथ सातवें विकेट के लिए 102 रनों की शतकीय साझेदारी की. इससे पहले नाथन ने कभी भी 64 रन से ज्यादा नहीं बनाए थे. प्रथम श्रेणी और लिस्ट-ए क्रिकेट में उनके नाम पांच अर्धशतक हैं. साथ ही नाथन का यह स्कोर पर आठवें नंबर किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर भी है. वह अगर चार रन और बना लेते तो आठवें नंबर सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकार्ड उनका ही होता, जो अभी इंग्लैंड के क्रिस वोक्स (Chris Woakes) के नाम है. वोक्स ने श्रीलंका के खिलाफ 2016 में 95 रन बनाए थे. 


World Cup 2019, PAK vs SL: पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों के ही सामने है यह चैलेंज

वेस्टइंडीज (West Indies team) के खिलाफ अहम समय पर आठवे नंबर पर आकर 92 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने वाले नाथन कल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) ने कहा है कि उन्होंने नहीं सोचा था कि वह इतने रन बना पाएंगे. नाथन ने स्टीव स्मिथ (73) के साथ सातवें विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की. नाथन को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी लेते वक्त नाथन ने कहा, 'मैंने नहीं सोचा था कि मैं इतने रन बना पाऊंगा, लेकिन मैं इससे खुश हूं. अभ्यास मैच में जब स्मिथ 80 रनों पर आउट हो गए थे तब मैं थोड़ा घबरा गया था. इसलिए मैंने यहां सोचा कि यहां कुछ और देर खड़ा रहने की कोशिश करता हूं. किस्मत मेरे साथ गई. कुछ शॉट फील्डर तक पहुंचे नहीं. मेरा कैच भी छूटा, लेकिन क्रिकेट इसी तरह से होती है.'

World Cup 2019: इसलिए आईसीसी ने धोनी को भारतीय सेना के प्रतीक चिह्न वाले कीपिंग ग्लव्स न पहनने को कहा

गेंदबाजी पर नाथन ने कहा, 'हम जानते थे कि हम किसी भी स्कोर का बचाव कर सकते हैं. अगर हम 150 पर ऑल आउट हो जाते, तब भी हम अपने आप से कहते कि हम इस स्कोर को बचा सकते हैं. विकेट पर थोड़ा असिमित उछाल था. ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज जीत जाएगी लेकिन स्टार्क ने आकर आखिरी में चार विकेट लेकर हमें जीत दिलाई.
(इनपुटः IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत