माइंड गेम जारी : स्टीवन स्मिथ ने शॉर्ट पिच गेंदबाज़ी को लेकर टीम इंडिया को दी चेतावनी

नई दिल्‍ली : सेमीफ़ाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के धुरंधर एक-दूसरे की कमियों को निकालने की पूरी कोशिश में जुटे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान स्टीवन स्मिथ को लेकर देखा गया है कि उन्हें शॉर्ट गेंद खेलने में परेशानी हो रही है और माना जा रहा है कि भारत के ख़िलाफ़ मैच में उनकी कमज़ोरी टीम इंडिया की ताक़त बन जाएगी। ख़ास कर क्वार्टर फ़ाइनल के दौरान पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ वहाब रियाज की गेंदबाज़ी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों की ये कमज़ोरी उभर कर सामने आ गई।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ मानते हैं कि टीम इंडिया ने अगर इस फ़ॉर्मूले पर काम किया तो टीम इंडिया को ही ये दांव भारी पड़ेगा। बल्कि वो ये कहते हैं कि अगर टीम इंडिया ने कुछ ऐसी कोशिश की तो सिडनी की तेज़ बाउंड्रीज़ के सहारे मेज़बान बल्लेबाज़ इसका पूरा फ़ायदा उठाएंगे।

स्टीवन स्मिथ ने अबतक 6 मैचों में तीन अर्द्धशतकों के सहारे 48.20 के औसत से 241 रन बनाए हैं और ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग ऑर्डर में बेहद ख़तरवाक माने जा रहे हैं। तीसरे नंबर पर खेलने वाले स्टीवन स्मिथ मानते हैं कि पिछले दिनों वो लय में नहीं थे लेकिन वो कहते हैं कि वो फ़ॉर्म में आ गए हैं।

स्टीवन स्मिथ चाहे जितना दावा करें लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट मेज़बान और चार बार की चैंपियन टीम में दरार और सेंध लगाने की गुंजाइश देख चुका है। इसलिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया की इन कमज़ोरियों को ध्यान में रखकर ठोस योजनाएं ज़रूर बना रहा होगा। फ़िलहाल ये भी तय है कि आज और कल यानी 26 मार्च को होने वाले दूसरे सेमीफ़ाइनल मैच से पहले माइंड गेम्स और ज़ुबानी जंग और तेज़ होने वाली है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com