यह ख़बर 18 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रिचर्ड्स की सलाह पर काम कर रहा हूं : उन्मुक्त चंद

खास बातें

  • जूनियर क्रिकेट की अपनी यादों को किताब की शक्ल देने के बाद अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स की सलाह के अनुरूप अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर रहे हैं।
नई दिल्ली:

जूनियर क्रिकेट की अपनी यादों को किताब की शक्ल देने के बाद अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स की सलाह के अनुरूप अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि आगामी सत्र में वह पहले से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

उन्मुक्त ने संवाददाताओं से कहा, मैं इस समय केवल अपने खेल पर ध्यान दे रहा हूं। मैं इस बार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। उस समय मुझे रिचर्ड्स सर ने कुछ टिप्स दिए थे। इसके अलावा मैंने युवी भाई (युवराज सिंह) से भी बात की। मैं उनकी सलाह पर अमल कर रहा हूं।

इस युवा क्रिकेटर से पूछा गया कि रिचर्ड्स ने उन्हें मुख्य रूप से क्या सलाह दी, उन्होंने कहा, रिचर्ड्स सर ने बल्लेबाजी को लेकर कुछ महत्वपूर्ण बातें बताईं। इसके साथ ही उन्होंने मुझे खुद पर भरोसा रखने की सीख दी। मुझे उम्मीद है कि इसका मुझे आने वाले सत्र में फायदा मिलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिचर्ड्स को आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था। उन्मुक्त पिछले सत्र में डेयरडेविल्स की तरफ से खेले थे। इस 20-वर्षीय बल्लेबाज को सिंगापुर में अगले महीने होने वाले एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इमर्जिंग कप के लिए भारत की अंडर-23 टीम में चुना गया और उनका पहला लक्ष्य इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचना है।