Women's U-19 Wc: भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक, सुपर सिक्स में जगह हुई पक्की

Women's U-19 T20 Wc: भारत तीन मैचों में छह अंकों के साथ ग्रुप डी में शीर्ष पर है. भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और यूएई को हराया था.

Women's U-19 Wc: भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक, सुपर सिक्स में जगह हुई पक्की

भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

Women's U-19 T20 Wc: भारत ने बुधवार को बेनोनी में महिला अंडर -19 टी 20 विश्व कप (Women's U-19 T20 Wc 2023) के सुपर सिक्स में स्कॉटलैंड को 83 रनों से हरा दिया. (Ind vs Scottland) मन्नत कश्यप (Mannat Kashyap),अर्चना देवी और सोनम यादव की स्पिन तिकड़ी ने सनसनीखेज गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने अपनी स्टार सलामी बल्लेबाज और कप्तान शेफाली वर्मा (1) को दूसरे ही ओवर में खो दिया लेकिन, गोंगाडी त्रिशा की 51 गेंदों पर 57 रन और श्वेता सहरावत की 10 गेंदों पर नाबाद 31 रन की आक्रामक पारी कि वजह से भारत ने 4 विकेट पर 149 रन बनाए.

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो बाएं हाथ की स्पिनर मन्नत ने 4-0-12-4 के शानदार स्पेल के साथ गेंदबाजी का शानदार नेतृत्व किया, जबकि ऑफ स्पिनर अर्चना देवी ने अपने चार ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट झटके. भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए स्कॉटलैंड को 13.1 ओवर में 66 रन पर ऑल आउट कर दिया. भारत महिला टीम ने जीत की हैट्रिक (Team india Hat-trick Win) लगाकर सुपर  6 में अपना स्थान पक्का कर लिया. पंद्रह वर्षीय सोनम बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी भी करती हैं. सोनम (Sonam Yadav) ने 1.1 ओवर से 2/1 हासिल कर अपना दबदबा दिखाया. भारत तीन मैचों में छह अंकों के साथ ग्रुप डी में शीर्ष पर है. भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और यूएई को हराया था.


भारतीय टीम के लिए यह एक आदर्श शुरुआत नहीं थी क्योंकि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 3 विकेट पर 219 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसमें  शैफाली ने 34 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी. वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ शैफाली मिडविकेट के ऊपर से नयमा शेख को टारगेट करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन स्कॉटिश कप्तान कैथरीन फ्रेजर ने उन्हें डीप में कैच कर लिया. पावरप्ले में गिरा दूसरा विकेट सोनिया मेंधिया का था जो ओर्ला मोंटगोमरी का शिकार बनीं. इसके बाद ऋचा घोष (33) ने बीच के ओवरों में 70 रन की अहम साझेदारी कर तृषा के साथ जहाज को संभाला. फ्रेजर (2/31) ने भारत को दोहरा झटका दिया. रिचा और त्रिशा को तीन गेंदों के अंतराल में आउट करके भारत को 16.5 ओवर में 4 विकेट पर 105 रन पर खड़ा कर दिया था. श्वेता ने इसके बाद स्कॉटिश खेमे पर वार करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाकर भारत को एक बेहतरीन अंत दिया.

भारतीय स्कोर का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड के बल्लेबाज डार्सी कार्टर (24) और आइल्सा लिस्टर (14) ने स्कॉटलैंड को तेज शुरुआत दी, जिससे उनका स्कोर पांच ओवरों में 1 विकेट पर 40 रन था लेकिन, मन्नत ने स्कॉटिश बल्लेबाजों को अपने चतुर बदलावों से पीछा छुड़ाने के लिए उकसाया. मन्नत और अर्चना ने बीच के ओवरों में घातक गेंदबाजी की और कुछ ही समय में स्कॉटलैंड को 10 ओवर में 5 विकेट पर 50 रन पर समेट दिया जिसके बाद शेष बल्लेबाजों में से कोई भी दोहरे अंक का स्कोर नहीं बना पाया और भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 83 रनों से हरा दिया.

ये भी पढ़े- 

VIDEO: “यह हमारे खेल को बचाने की लड़ाई है”, बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर कुश्ती जगत से की बड़ी अपील

IND vs NZ 1st ODI: शुभमन गिल की पारी के सामने नहीं टिक सके ब्रेसवेल, आखिरी ओवर में इस तरह गंवाया मैच

रन औसत के मामले में Gill ने कोहली और धोनी को पीछे छोड़ा, ईशान किशन का रिकॉर्ड भी तोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com