विज्ञापन

Women's T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत दिलाएगी टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट लेकिन...जानें क्या है पूरा समीकरण

Team India Semifinal Scenerio: संयुक्त अरब अमीरात में हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी, इसका फैसला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से होगा.

Women's T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत दिलाएगी टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट लेकिन...जानें क्या है पूरा समीकरण
India Semifinal Scenerio: पाकिस्तान ने अगर न्यूजीलैंड को हरा दिया तो भारत को सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम का सफर संयुक्त अरब अमीरात में हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में लगभग समाप्त हो चुका है. भारतीय टीम को ग्रुप स्टेज के अपने पहले और आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा, जबकि टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे मैच में जीत दर्ज की. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान और फिर श्रीलंका को हराया, जबकि लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया से एक करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा.

इस हार ने भारत की सेमीफाइनल की संभावनाओं को लगभग खत्म कर दिया है. हालांकि, टीम इंडिया अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन उसे इसके लिए ना सिर्फ पाकिस्तान की जीत की दुआ करनी होगी बल्कि उम्मीद करनी होगी कि यह जीत बड़ी ना हो.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने अपने चार में से चार मैच जीतकर ग्रुप ए से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. जबकि ग्रुप बी से अभी तक किसी भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया है और दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दो स्थानों के लिए दिलचस्प रेस है.

सोमवार को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान से है. ग्रुप ए से अभी तक श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई है जबकि न्यूजीलैंड, जिसकी सबसे अधिक संभावना है, पाकिस्तान और भारत रेस में हैं. न्यूजीलैंड अगर पाकिस्तान को हरा देता है तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, क्योंकि उसके छह अंक होंगे. लेकिन अगर पाकिस्तान ने उलटफेर किया, जिसकी उम्मीद भारतीय फैंस कर रहे हैं तो, यह भारत के लिए फायदेमंद साबित होगी.

भारत का नेट रन रेट अभी +0.322 का है और वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड हैं और उसका नेट रन रेट +0.282 का है. ग्रुप ए में अंक तालिका में चौथे स्थान पर पाकिस्तान है, जिसका नेट रन रेट -0.488 का है. इसका मतलब है कि अगर पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ जीतती है तो भारत बेहतर नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

हालांकि, पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. अगर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9.1 ओवर में हरा दिया या फिर न्यूजीलैंड को 53 रन पहले रोक दिया तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा. ऐसे में भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि पाकिस्तान बस जीत दर्ज करे.

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: मात्र एक वनडे खेलने वाले इस खिलाड़ी ने किया बाबर आजम को रिप्लेस, दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी है पाकिस्तान की प्लेइंग XI

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शुभमन गिल, ऋषभ पंत और केएल राहुल नहीं, चौंकाते हुए इस खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Babar Azam: बाबर आजम को इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस, खेला है सिर्फ एक वनडे, दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी है पाकिस्तान की प्लेइंग XI
Women's T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत दिलाएगी टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट लेकिन...जानें क्या है पूरा समीकरण
IND vs NZ: "He in this series and Australia..." Gautam Gambhir big statement regarding Virat Kohli's poor form
Next Article
IND vs NZ: "वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में..." गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com