यह ख़बर 10 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

विजडन ने कहा, मगरूर बन गया था पीटरसन

खास बातें

  • विजडन अलमानैक ने अपने 150वें संस्करण में केविन पीटरसन की कड़ी आलोचना करते हुए पिछले साल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दौरान इस स्टार बल्लेबाज के व्यवहार को ‘अहंकारी’ करार दिया। तब एसएमएस प्रकरण के कारण पीटरसन को टीम से बाहर होना पड़ा था।
लंदन:

विजडन अलमानैक ने अपने 150वें संस्करण में केविन पीटरसन की कड़ी आलोचना करते हुए पिछले साल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दौरान इस स्टार बल्लेबाज के व्यवहार को ‘अहंकारी’ करार दिया। तब एसएमएस प्रकरण के कारण पीटरसन को टीम से बाहर होना पड़ा था।

अलमानैक के ताजा संस्करण में लारेंस बूथ ने अपने संपादकीय में लिखा है कि आईपीएल में अनुबंध से पीटरसन को जो मोटी धनराशि मिल रही है उससे वह इतना साहसी बन गया है कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ अपने अनुबंध का पर्याप्त सम्मान नहीं कर रहा है।

दिलचस्प तथ्य यह है कि चोट के कारण पीटरसन इस बार आईपीएल छह में नहीं खेल पा रहे हैं। बूथ ने लिखा है, ‘‘कुछ को लगता है कि पीटरसन की सनक के विस्तार के रूप में ही क्रिकेट का अस्तित्व है। (और इसमें क्रिकेट के लिये टीम के बजाय निश्चित तौर पर ‘मैं’ है) इंडियन प्रीमियर लीग में मोटी धनराशि का करार होने से वह (पीटरसन) मगरूर बन गया है और अपने केंद्रीय अनुबंध की शर्तों पर हावी होने की कोशिश कर रहा है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को एसएमएस करके उन्हें इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रास को आउट करने का तरीका बताया था। बूथ ने इसके बचकानी हरकत करार दिया है। विजडन ने इस मसले से सही तरह से नहीं निबटने के लिए ईसीबी की भी कड़ी आलोचना की।