Wi vs Ind 2nd ODI: पहले वनडे में भी बनाया था, अब जडेजा एक और मेगा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर

West Indies vs India, 2nd ODI: जैसी फॉर्म जडेजा की देखने को मिली, उससे साफ है कि World Cup 2023 के लिए आगे बढ़ने के क्रम में उनका प्रदर्शन बेहतर ही होगा.

Wi vs Ind 2nd ODI: पहले वनडे में भी बनाया था, अब जडेजा एक और मेगा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर

नई दिल्ली:

विंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज जहां World Cup 2023 के लिए कुछ खिलाड़ियों के लिए अपना भरोसा और मजबूत करने का मौका लेकर आया है, तो कुछ के लिए रिकॉर्ड बनाने का अवसर. पहले मुकाबले में विकेटकीपर इशान किशन (ishsn Kishan) ने अर्द्धशतक बनाकर मैनजेमेंट को मेगा इवेंट के लिए एक अच्छे विकल्प पर सोचने के लिए मजबूर कर दिया, तो जडेजा तीन विकेट चटकाकर रवींद्र जडेजा विंडीज के खिलाफ व्हाइट-बॉल संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाल भारतीय बॉलर बन गए. बहरहाल, अब जडेजा दूसरे मैच से पहले एक और मेगा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर खड़े हैं. और सीरीज खत्म होते-होते जडेजा अगर यह कारनामा कर देते हैं, तो चौंकाने वाली बात नहीं ही होगी. 

VIDEO: 6, 6, 0, 6, 2, 4...यूसुफ पठान ने की पाकिस्तानी मोहम्मद आमिर की जमकर कुटाई, दो ही ओवर में दे डाले इतने रन

जडेजा अब वनडे में दो सौ विकेट पूरा करने से सिर्फ छह विकेट दूर खड़े हैं. जो जो हाल विंडीज बैटिंग के चल रहे हैं, वह और विकेट चटकाएंगे ही चटकाएंगे. और अगर वह ऐसा कर लेते हैं, तो जड्डू कारनामा करने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे. उनसे पहले भारतीयों में सिर्फ अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ही ऐसे दो स्पिनर हैं, जिन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया है. साथ ही जडेजा वेंकटेश प्रसाद (196) का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ तीन ही विकेट दूर हैं. 


पहले वनडे में किया था यह कारनामा
जडेजा ने पहले वनडे में तीन विकेट चटकाए थे. और इसी के साथ ही यह लेफ्टी बॉलर विंडीज के खिलाफ  सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज बन गया था. तीन विकेटों के साथ ही अब जडेजा के विंडीज के खिलाफ 44 विकेट हो गए. और अब बाकी कपिल देव (43), अनिल कुंबले (41), मोहम्मद शमी (37) और हरभजन सिंह (33) पीछे छूट गए हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* ODI WC 2023: भारत-पाकिस्तान मैच का बदल सकता है schedule, सामने आई ये बड़ी वजह - रिपोर्ट
* '6,6,6,6,6,6,4,4,4,4,4' क्रिकेट के 'सिकंदर' का आया भूचाल, 21 गेंद पर ही ठोक डाले 70 रन, गेंदबाजों का बुरा हाल, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com