86 रन पहले ही शिवनारायण चंद्रपॉल का करियर ख़त्म क्यों?

86 रन पहले ही शिवनारायण चंद्रपॉल का करियर ख़त्म क्यों?

शिवनारायण चंद्रपॉल की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

वेस्ट इंडीज़ के लिए 164 टेस्ट मैच खेल चुके शिवनारायण चंद्रपॉल अगर 86 रन और बना लेते तो वो वेस्ट इंडीज़ की और से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन जाते।

21 साल देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले शिवनारायण चंद्रपॉल के लिए इतना तो वेस्ट इंडीज़ कर ही सकता था जिससे इस खिलाड़ी को यह कीर्तिमान हासिल करने का मौक़ा मिल जाता। मगर ऐसा नहीं हुआ और अब लगता है कि चंद्रपॉल का क्रिकेट करियर ख़त्म हो गया है, क्योंकि उन्हें ट्रेनिंग लेने वाले 12 खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं किया गया है।

मुख्य चयनकर्ता क्लाइव लॉयड ने चंद्रपॉल के हालिया फॉर्म को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि पिछली 11 पारियों में उनका औसत सिर्फ 16 का रहा है, जो कि टीम के ज़्यादा काम नहीं आया। इतना ही नहीं लॉयड ने कहा कि अब चंद्रपॉल की उम्र 40 साल की हो चुकी है और इसे देखते हुए अब वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट को उनके आगे के बारे में सोचना होगा।

वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट से जुड़े कई खिलाड़ी इसे चंद्रपॉल के साथ नाइंसाफी बता रहे हैं, क्योंकि 86 रन बनाने का मौका उन्हें मिलना ही चाहिए था। चंद्रपॉल तब भी वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट के साथ जुड़े रहे थे, जब टीम के बाकी सदस्य दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट के चकाचौंध के बीच देश की तरफ़ से खेलने की बजाय अलग-अलग क्लबों से पैसों की ख़ातिर खेलने में ज़्यादा दिलचस्पी दिखा रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंद्रपॉल ने वेस्ट इंडीज़ के लिए खेलते हुए 164 टेस्ट मैच खेले है, जिसमें 51.37 की औसत से उन्होंने 11867 रन बनाए। वह ब्रायन लारा से सिर्फ़ 86 रन दूर हैं। उनके नाम 30 टेस्ट शतक और 66 अर्धशतक शामिल हैं।