विज्ञापन
This Article is From Jun 14, 2017

चैंपियंस ट्रॉफी : विराट कोहली ने बांग्‍लादेश टीम को बताया खतरनाक, टीम में बदलाव के बारे में यह दिया जवाब...

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है.

चैंपियंस ट्रॉफी : विराट कोहली ने बांग्‍लादेश टीम को बताया खतरनाक, टीम में बदलाव के बारे में यह दिया जवाब...
विराट कोहली ने कहा है कि बांग्‍लादेश टीम को हल्‍के में नहीं लिया जा सकता (फाइल फोटो)
बर्मिघम: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अहम सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है. भारत और बांग्लादेश गुरुवार को एजबेस्टन मैदान पर आमने-सामने होंगे. मौजूदा विजेता भारत को अपना खिताब बचाने के लिए बांग्लादेश की चुनौती का सामना करना है जो किसी भी लिहाज से उसके लिए आसान टीम नहीं होगी. कोहली ने कहा, "अपने दिन बांग्‍लादेश खतरनाक टीम है. कोई भी अपने विपक्षी को हल्के में नहीं ले सकता. इस टीम ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है."

भारत और बांग्लादेश अभ्यास मैचों में एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं, जहां भारत ने जीत हासिल की थी. इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी की थी. कोहली ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप-बी के अंतिम मैच में उमेश को बाहर बिठा कर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में जगह दी थी. मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "अभ्यास मैच में हमने कई खिलाड़ियों को मौका दिया था और हर किसी ने अच्छी गेंदबाजी की थी. वैसे इसका मतलब यह नहीं है कि उस टीम के खिलाफ पहले की टीम के साथ खेलें. अश्विन ने पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी मुझे बदलाव के लिए कोई वजह नहीं दिखती है."

उन्होंने कहा, "टीम ने अच्छा खेल खेला था. मैं नहीं मानता कि टीम में बदलाव की जरूरत है." कोहली से जब पूछा गया कि पिछले मैचों में टीम के प्रदर्शन का भारतीय टीम पर असर पड़ेगा. इस पर कोहली ने तुरंत प्रक्रिया देते हुए कहा, "हम इतने बड़े मैचों में अतीत के साथ मैदान पर नहीं जाते हैं. हम इस मैच को भी उसी तरह लेंगे जिस तरह पिछले मैच को लिया था. हमारी मानसिकता अलग नहीं होगी." उन्होंने कहा, "इससे पहले भी हम इस तरह के मैच खेल चुके हैं लेकिन, इस खेल में किसी भी चीज की कोई गारंटी नहीं है. हमने लीग दौर में देखा है कि कई टीमों ने दूसरी टीमों को हैरान किया था."

कोहली ने कहा, "हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले रहे हैं. हम जिस लय में हैं उसे मैच में बनाए रखने की कोशिश करेंगे." बांग्लादेश को खतरनाक टीम बताते हुए कोहली ने कहा कि उन्होंने बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि बांग्लादेश ने शानदार क्रिकेट खेली है और अपने खेल में सुधार किया है. इसका श्रेय उनकी टीम और उन खिलाड़ियों को जाता है जिन्होंने जिम्मेदारियां लीं."

निचले क्रम को ज्यादा मौका न मिलने पर कहीं वो जरूरत पड़ने पर बिखर न जाए? इस सवाल से जवाब में कोहली ने कहा, "नहीं इस बात की कोई चिंता नहीं है. एक बल्लेबाज के तौर पर आप मैच खत्म करना चाहते हो, अभ्यास मैच में सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था. केदार जाधव और हार्दिक पांड्या इस समय शानदार खेल रहे हैं." युवराज सिंह अगर इस मैच में खेलते हैं तो यह उनका 300वां वनडे मैच होगा. कोहली ने युवराज को इस पर बधाई दी है. कोहली ने कहा, "मैं उन्हें बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वह हमारे लिए और खेलें और अपनी मैच विजेता वाली पारियां खेलत रहें." कोहली ने कहा, "युवराज का टीम में योगदान शानदार रहा है. वह मैच विजेता खिलाड़ी हैं. उन्होंने हमें काफी मैच जिताए हैं."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
चैंपियंस ट्रॉफी : विराट कोहली ने बांग्‍लादेश टीम को बताया खतरनाक, टीम में बदलाव के बारे में यह दिया जवाब...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com