यह ख़बर 30 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्व कप : सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगा वेस्टइंडीज

खास बातें

  • खिताब की प्रबल दावेदार टीमों में शुमार वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के तहत सुपर-8 के ग्रुप-'एक' के एक मुकाबले में सोमवार को पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने उतरेगी।
पाल्लेकेले:

खिताब की प्रबल दावेदार टीमों में शुमार वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के तहत सुपर-8 के ग्रुप-'एक' के एक मुकाबले में सोमवार को पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने उतरेगी।

सुपर-8 में कैरेबियाई टीम ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे एक में जीत जबकि एक मैच में हार नसीब हुई है। मेजबान श्रीलंका दो मुकाबले जीतकर चार अंकों के साथ ग्रुप-'एक' में शीर्ष पर है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।

इस ग्रुप में इंग्लैंड की टीम दो में से एक मैच जीतकर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर दूसरे स्थान पर है जबकि कैरेबियाई टीम दो अंक लेकर तीसरे और न्यूजीलैंड की टीम बिना कोई अंक अर्जित किए चौथे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। यदि कीवी टीम इस मुकाबले को जीत जाती है तो श्रीलंका के साथ खेले जाने वाले मुकाबले में इंग्लैंड के लिए उसे हार की दुआ करनी होगी।

कीवी टीम को सुपर-8 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने सुपर ओवर में हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे इंग्लैंड ने छह विकेट से मात दी थी।  

कैरेबियाई टीम की बल्लेबाजी विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल, मार्लन सैमुएल्स, जॉन्सन चार्ल्स और ड्वेन ब्रावो के इर्द-गिर्द रहेगी। कप्तान डेरेन सैमी के लिए हरफनमौला केरॉन पोलार्ड का खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

रवि रामपॉल और फिडेल एडवर्डस के रूप में वेस्टइंडीज के पास दो अच्छे तेज गेंदबाज हैं जबकि स्पिनर सुनील नरीन से टीम को काफी उम्मीदें हैं।

उधर, इंग्लैंड के खिलाफ अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फ्रेंकलिन ने सर्वाधिक 50 रन बनाए थे जबकि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। ब्रैंडन मैक्लम का लगातार अच्छा प्रदर्शन न करना कप्तान रॉस टेलर और कीवी टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉब निकोल, केन विलियमसन और खुद कप्तान टेलर से कीवी टीम को अच्छी पारी की उम्मीद होगी। तेज गेंदबाज टिम साउदी, काएल मिल्स और डग ब्रेसवेल तेज आक्रमण की जिम्मेदारी सम्भालेंगे जबकि स्पिनर डेनियल विटोरी अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।