विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2015

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सबसे बड़ी हार, वेस्टइंडीज से 150 रन से हारा

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सबसे बड़ी हार, वेस्टइंडीज से 150 रन से हारा
नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान लगातार दूसरा मैच हार गया है. वेस्टइंडीज़ ने पाकिस्तान को क्राइस्टचर्च में खेले गए मुक़ाबले में 150 रन से हराया। ये वर्ल्ड कप इतिहास में रनों के हिसाब से पाकिस्तान की सबसे बड़ी हार है।

वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट पर 310 रन बनाए। इसमें दिनेश रामदीन ने 51 और लिंडल सिमंस ने 50 रनों का योगदान दिया, जबकि आंद्रे रसेल ने महज 13 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 42 रन बनाए।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने एक रन के भीतर चार विकेट गंवा दिए. ये वनडे इतिहास में किसी भी टीम की सबसे ख़राब शुरुआत थी। इसके बाद पाकिस्तान बल्लेबाज़ों के पारी संभालने की कोशिश जरूर की। शोएब मकसूद (50 रन) और उमर अकमल (59 रन) ने छठे विकेट के लिए 80 रनों की भागीदारी की, लेकिन ये साझेदारी इतनी बड़ी नहीं थी कि टीम की करारी हार से बचा सके। पाकिस्तान की पूरी टीम 160 रनों पर सिमट गई. जेरॉम टेलर और आंद्रे रसेल ने 3-3 विकेट लिए।

बल्ले और गेंद से जोरदार प्रदर्शन के चलते आंद्रे रसेल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। यह रनों के हिसाब से वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सबसे करारी हार है. इससे पहले पाकिस्तान की टीम को 2003 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने 112 रन से हराया था।

पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में अपने पहले दोनों मैच हार चुकी है, लेकिन टीम अभी वर्ल्ड कप की होड़ में बनी हुई है.
इससे पहले 1992 में पाकिस्तान पहले पांच मैच में 3 मैच हार चुकी थी और महज एक मैच में टीम को जीत हासिल हुई थी. एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था, लेकिन बाकी के 5 मैच जीतकर पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रही थी, लेकिन इस बार की पाकिस्तानी टीम ऐसे करिश्माई खिलाड़ी नहीं हैं, जिनसे कामयाबी का इतिहास दोहराने की उम्मीद की जा सके।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सबसे बड़ी हार, वेस्टइंडीज से 150 रन से हारा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com