यह ख़बर 20 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज-पाक के बीच तीसरा मैच नाटकीय अंदाज में ड्रॉ

खास बातें

  • पाकिस्तान के साथ शुक्रवार को सेंट लूसिया के ब्यूसजोर स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय मैच के आखिरी ओवरों में हार के मुहाने पर खड़ा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम बेहद रोमांचक मुकाबले में मैच को ड्रॉ करवाने में कामयाब रही।
कैस्ट्रीज:

पाकिस्तान के साथ शुक्रवार को सेंट लूसिया के ब्यूसजोर स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय मैच के आखिरी ओवरों में हार के मुहाने पर खड़ा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम बेहद रोमांचक मुकाबले में मैच को ड्रॉ करवाने में कामयाब रही।

पाकिस्तान से मिले 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने आखिरी ओवरों में जीत के लिए आवश्यक 15 रनों में से 14 रन बनाकर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर पाकिस्तान के 229 रनों की बराबरी कर ली।

वेस्टइंडीज को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन चाहिए थे, और वहाब रियाज की गेंद पर जैसन होल्डर के बल्ले का मोटा किनारा लेकर थर्डमैन के पास गई गेंद जब तक वापस आती होल्डर ने दो रन पूरे कर लिए और वेस्टइंडीज के लिए मैच ड्रॉ करवा लिया।

वेस्टइंडीज की शुरुआत हालांकि खराब रही और तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (6) तथा चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर सलामी धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल (8) भी आउट हो गए।

इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर चुकी डैरेन ब्रावो (17) तथा मार्लन सैमुअल्स (46) की जोड़ी अभी जमती लग ही रही थी कि ब्रावो मोहम्मद हाफीज के हाथों लपक लिए गए।

सैमुअल्स हालांकि एक छोर थामकर खड़े रहे तथा डैरेन ब्रावो के बाद बल्लेबाजी करने आए लेंडिल सिमंस (75) के साथ 91 रनों की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को थोड़ा स्थायित्व प्रदान किया। सैमुअल्स 39वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट के पीछे उमर अकमल के हाथों लपके गए। सैमुअल्स ने 106 गेंद में चार चौके लगाए।

सैमुअल्स के जाने के बाद सिमंस ने कप्तान ड्वेन ब्रावो (13) के साथ 37 रनों की एक और अच्छी साझेदारी की, लेकिन लंबी साझेदारियां निभाने के चक्कर में वेस्टइंडीज का रन रेट काफी नीचे चला आया। 46वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब सिमंस अहमद शहजाद के हाथों कैच आउट हुए तब वेस्टइंडीज का स्कोर 178 रन ही था।

सिमंस के जाने के बाद वेस्टइंडीज को जीत के लिए अगली 28 गेंदों में 11.4 के औसत से 51 रन चाहिए थे और उसके हाथ में पांच विकेट शेष थे।

इसके बाद वेस्टइंडीज के ट्वेंटी-20 कप्तान डैरेन सैमी द्वारा पांच गेंदों में एक छक्के की सहायता से बनाए गए 10 रन, एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष गेंदबाज सुनील नरीन द्वारा पांच गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 14 रनों ने वेस्टइंडीज को 47.5 ओवरों में 205 पर पहुंचा दिया।

अंत में होल्डर ने नौ गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रन बनाकर वेस्टइंडीज के लिए मैच बराबर कर दिया।

पाकिस्तान की तरफ से जुनैद खान तथा सईद अजमल ने तीन-तीन, जबकि मोहम्मद इरफान ने दो तथा रियाज ने एक विकेट हासिल की।

इससे पहले, वेस्टइंडीज द्वारा टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित पाकिस्तान की टीम कप्तान मिस्बाह उल हक (75) तथा उमर अकमल (नाबाद 40) के एकतरफा प्रयासों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 229 रन बना सकी।

पाकिस्तान के स्कोर में इसके अलावा हरीश सोहेल (26) तथा नासिर जमशेद (20) ने अल्प योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से होल्डर तथा ड्वेन ब्रावो ने पाकिस्तान के दो-दो बल्लेबाजों को चलता किया, जबकि कैमर रोच, होल्डर और सैमी ने काफी किफायती गेंदबाजी की। सैमुअल्स ने भी तीन ओवरों में सिर्फ चार रन ही दिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शृंखला में अब तक दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर चल रही हैं।