विज्ञापन
This Article is From Mar 26, 2012

पांचवां एकदिवसीय : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 30 रनों से हराया

सेंट लूसिया: विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (69), कार्यवाहक कप्तान शेन वॉटसन (66 रन और 44 रन पर दो विकेट) और पीटर फॉरेस्ट (53) की शानदार बल्लेबाजी तथा अनुभवी तेज गेंदबाज ब्रेट ली (42/3) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार देर रात खेले गए श्रृंखला के पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को 30 रनों से हरा दिया। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 282 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 47.2 ओवर में 251 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान डेरेन सैमी ने सबसे अधिक 84 रन बनाए। सैमी को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया जबकि केरॉन पोलार्ड 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए।

लक्ष्य का पीछ करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज ने 37 रन के कुल योग पर तीन विकेट गंवा दिए थे जिनमें सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (शून्य), मार्लन सैमुएल्स (शून्य) और डेरेन ब्रावो (तीन) के विकेट शामिल थे।

इसके अलावा एड्रियान बाराथ 42, आंद्रे रसेल 41, पोलार्ड 33, ड्वेन ब्रावो 19, काल्ट्रन बग 13 और सुनील नारायन सात रन ही बना सके। केमर रोच दो रन पर नाबाद लौटे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से क्लिंट मैक्के और जेवियर डोर्थी ने दो-दो जबकि बेन हिल्फेनहॉस ने एक विकेट झटका। इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 281 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत धमाकेदार रही और उसके सलामी बल्लेबाजों वॉटसन और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड 26, माइकल हसी 25, जॉर्ज बैले 19 और ली ने 12 रन बनाए, जबकि डेविड हसी और मैक्के खाता खोले बगैर आउट हुए। वहीं डोर्थी (एक) और हिल्फेनहॉस (शून्य) नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से रसेल ने चार जबकि रोच ने तीन विकेट झटके। सुनील के खाते में दो विकेट गए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पांचवां एकदिवसीय : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 30 रनों से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com