टीम का प्रयास हमेशा ‘बेपरवाह क्रिकेट’ खेलना रहा है : रवि शास्त्री

टीम का प्रयास हमेशा ‘बेपरवाह क्रिकेट’ खेलना रहा है : रवि शास्त्री

रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

कोलंबो:

भारत की पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में श्रीलंका के हाथों हैरतअंगेज हार के बावजूद टीम इंडिया रणनीति में कोई बदलाव नहीं करेगी। टीम निदेशक रवि शास्त्री ने सोमवार को स्पष्ट किया कि टीम अगले दोनों टेस्ट मैचों में खेलने की अपनी शैली में बदलाव नहीं करेगी। उन्होंने, कहा कि टीम का प्रयास हमेशा 'बेपरवाह क्रिकेट' खेलना रहा है।

शास्त्री ने कहा कि भारत इसलिए मैच हारा, क्योंकि उन्होंने खुद पर दबाव बनाया और एक मैच में जीत दर्ज करके टीम फिर से लय में आ जाएगी। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच का पासा एकदम से पलटा और भारत को 63 रन से हार का सामना करना पड़ा।

शास्त्री ने पत्रकारों से कहा, 'हम खेल की अपनी शैली में बदलाव नहीं करेंगे। हम पहले टेस्ट मैच की तरह ही खेलेंगे। हमने पहले मैच में एक गलती की। यह जरूर है कि परिणाम अपने पक्ष में करने के लिए हमें आखिर तक जी-जान लगाए रखनी होगी।'

इस पूर्व कप्तान से पूछा गया कि क्या टीम दबाव में है, उन्होंने नकारात्मक जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'यह दबाव में आकर बिखरने का सवाल नहीं था। उन्हें लगा कि पिच का मिजाज बदल सकता है और उन्होंने खुद पर दबाव बनाया। मेरा मानना है कि एक जीत दर्ज करने के बाद उनकी कई जीत की शुरुआत हो जाएगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के सामने 176 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसकी पूरी टीम 49.5 ओवर में 112 रन पर आउट हो गई। इस तरह से श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।