विज्ञापन
This Article is From Feb 23, 2015

'फ़िट रहेंगे, हंसमुख रहेंगे और दूसरी टीमों को हराते रहेंगे', ये है धोनी का इरादा

मेलबर्न : वर्ल्ड कप क्रिकेट में टीम इंडिया के किसी खिलाड़ी की भूमिका नहीं बदलेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोरदार जीत हासिल करने के बाद ये कहना है टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का।

महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद कहा, 'चाहे वो वर्ल्ड कप हो या फिर बाइलेटरल सीरीज़, उससे चीजें नहीं बदलतीं, वो एकसमान होती हैं। ऐसे में हम वर्ल्डकप के दौरान कुछ भी अलग नहीं कर रहे हैं। धोनी ने साफ किया कि पिछले दो सालों के दौरान टीम इंडिया में जो खिलाड़ी जिस भूमिका को निभा रहा है, उसी को निभाएगा।

उन्होंने कहा, 'हर खिलाड़ी को उसकी भूमिका और ज़िम्मेदारी का एहसास है। यही महत्वपूर्ण है। ऐसे में पिछले दो साल से जो खिलाड़ी जिस भूमिका को निभा रहा है, उसी को निभाता नजर आएगा।'

दरअसल एक कप्तान के तौर पर धोनी की ये खासियत है कि वो अपनी टीम के खिलाड़ियों को उनकी भूमिका समझाने में कामयाब होते हैं और उसके नाकाम होने पर उसके साथ खड़े भी नजर आते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान शिखर धवन बल्ले से नाकाम हो रहे थे और उनकी जगह किसी और को मौका देने के बजाए धोनी ने उनपर भरोसा कायम रखा और पहले दोनों मैच में शिखर धवन अपनी भूमिका में फिट साबित हुए हैं।

पहले मैच में 73 और दूसरे मैच में 137 रन की पारी ठोककर उन्होंने कप्तान के भरोसे को सही साबित किया है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच से ठीक पहले धोनी ने सभी खिलाड़ियों से उनकी भूमिका के बारे में बात की और भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ हाईप्रोफाइल मुक़ाबला जीत लिया।

पहले दो मैच में जीतने के बाद टीम इंडिया की राह आसान नजर आ रही है, लेकिन कैप्टन कूल का ध्यान बेसिक्स पर ही टिका है। उन्होंने कहा है, 'हम अपने नजरिए में बदलाव नहीं लाएंगे, यही रवैया रखेंगे, मैच में पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे, फ़िट बने रहेंगे, हंसमुख रहेंगे और अपनी योजनाओं को ठीक से लागू करते रहेंगे। इससे दूसरी टीम पर दबाव बनेगा और यही चीज मैच जिताती है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
'फ़िट रहेंगे, हंसमुख रहेंगे और दूसरी टीमों को हराते रहेंगे', ये है धोनी का इरादा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com