'न पिता तोड़ पाए थे अब न बेटा तोड़ पाया तिलिस्म', अश्विन ने शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे को ऐसे बनाया शिकार, Video

Tagenarine Chanderpaul vs Ashwin: डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने ऐतिहासिक कमाल किया और अपने इंटरनेशनल करियर में 700 विकेट पूरे करने में सफल रहे.

'न पिता तोड़ पाए थे अब न बेटा तोड़ पाया तिलिस्म', अश्विन ने शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे को ऐसे बनाया शिकार, Video

अश्विन ने शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे को ऐसे बनाया शिकार, Video

Tagenarine Chanderpaul vs Ashwin: डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने ऐतिहासिक कमाल किया और अपने इंटरनेशनल करियर में 700 विकेट पूरे करने में सफल रहे. भारत की ओर से अश्विन ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने हैं.इसके अलावा अश्विन (Ashwin) ने   टेस्ट पारी में 33वीं बार पांच विकेट लिये. अब तक अश्विन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 271 मैच और 351 पारी में 702 विकेट हो गये है जिसमें से उन्होंने 479 विकेट टेस्ट में चटकाये है. पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन ने इस कारनामें को जरूर पूरा किया लेकिन इससे पहले उन्होंने तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट किया. वेस्टइंडीज क्रिकेट के दूसरे चंद्रपॉल को आउट कर अश्विन ने एक अनोखा कमाल भी कर दिखाया. 

बता दें कि अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में इसेस पहले तेजनारायण चंद्रपॉल को भी आउट करने में सफल रहे थे. ऐसे में अश्विन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में  पिता-पुत्र की जोड़ी को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने.बता दें कि अश्विन ने साल 2011 में दिल्ली टेस्ट मैच की दूसरी पारी में  शिवनारायण  को LBW आउट करने में सफता पाई थी.  अब 12 साल के बाद अश्विन ने  शिवनारायण के बेटे तेजनारायण को बोल्ड कर एक गजब का कारनामा कर दिखाया

टेस्ट में पिता और पुत्र दोनों को आउट करने वाले गेंदबाज
इयान बॉथम (इंग्लैंड) – लांस और क्रिस केर्न्स
वसीम अकरम (पाकिस्तान) – लांस और क्रिस केर्न्स
मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) – शिवनारायण और तेजनारायण चंद्रपॉल
साइमन हार्मर (साउथ अफ्रीका) – शिवनारायण और तेजनारायण चंद्रपॉल
रविचंद्रन अश्विन (भारत) – शिवनारायण और तेजनारायण चंद्रपॉल


अश्विन ने ऐसे किया तेजनारायण को बोल्ड
अश्विन एक ऐसे गेंदबाज हैं जो हमेशा अपनी गेंदबाजी में चतुराई दिखाते रहते हैं. अब तेजनारायण को भी अश्विन ने अपनी रहस्य भरी गेंद पर चमका देकर बोल्ड किया. अश्विन ने तेजनारायण के लिए उन्हें हवाई गेंद फेंकी, जिसे शिननारायण के बेटे डिफेंस करना चाहते थे. इसके लिए बैटर ने फ्रंट फुट पर जाकर गेंद को डिफेंस करने की कोशिश की लेकिन गेंद पिच पर टप्पा खाने के बाद हल्की सी अपनी दिशा बदल देती है, जिससे तेजनारायण  गेंद की लाइन को मिस कर जाते हैं और फिर गेंद सीधे स्टंप पर जाकर लग जाती है. वहीं,  बैटर डिफेंस में पोज मारता ही रह जाता है. अश्विन की इस गेंद की तारीफ विश्व क्रिकेट कर रहा है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs IND, 1st Test: आर. अश्विन का "सुपर से ऊपर" कारनामा, कौन तोड़ पाएगा आखिर इस रिकॉर्ड को
* WI vs IND, 1st Test: जायसवाल ने सचिन को पीछे छोड़ा, करियर के आगाज के साथ ही बनाया यह स्पेशल रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com