Watch: U19 वर्ल्ड कप फाइनल के आखिरी पलों का रोमांच, जीत मिलते ही भारतीय खिलाड़ियों की खुशी पहुंची सातवें आसमान पर

Historic U19 T20 WorldCup Moment: अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया और 7 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही. पहले इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की थी और केवल 68 रन ही बना सकी थी. भारत की ओर से तेज गेंदबाज तीता साधु (Titas Sadhu) ने करिश्मा किया और 2 अहम विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को बैकफुट पर पहुंचा दिया था.

Watch: U19 वर्ल्ड कप फाइनल के आखिरी पलों का रोमांच, जीत मिलते ही भारतीय खिलाड़ियों की खुशी पहुंची सातवें आसमान पर

Under 19 world Cup viral moment: आखिरी ओवर का रोमांच देखें

Historic U19 T20 World Cup Moment: अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया और 7 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही. पहले इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की थी और केवल 68 रन ही बना सकी थी. भारत की ओर से तेज गेंदबाज तीता साधु (Titas Sadhu) ने करिश्मा किया और 2 अहम विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को बैकफुट पर पहुंचा दिया था. यह भारतीय गेंदबाजों का ही कमाल था कि इंग्लैंड पारी 17.1 ओवर में केवल 68 रन पर सिमट गई.  दूसरी ओऱ भारत ने यह मैच 14 ओवर में जीत लिया. 13 ओवर में भारत ने 3 विकेट पर 66 रन बना लिए थे. यहां से मैच भारत की झोली में पहुंच चुका था. क्रीज पर हर्षिता बसु (Hrishita Basu) और सौम्या तिवारी (Soumya Tiwari)  मौजूद थी. 

आखिरी पलों में ऐसा था भारतीय खिलाड़ियों का रिएक्शन (Under 19 world Cup viral moment)
जब 14वें ओवर फेंका जा रहा था तो डगआउट में सभी भारतीय महिला खिलाड़ी खड़ी होकर इस ओवर के देख रही थी. सभी के चेहरे पर मैच को जीतने की खुशी साफ झलक रही थी. सभी एकटक से पिच की ओर देख रहीं थीं. ऐसे में जब सौम्या तिवारी ने ओवर की आखिरी गेंद पर 1 रन लिया तो वैसे ही सभी खिलाड़ी पिच की ओर दौड़ पड़ी तो वहीं कप्तान शेफाली (Shafali Verma) ने अपने तिंरगा को ओढ़कर अपने साथी खिलाड़ियों को गले से लगाने के लिए दौड़ पड़ी. वहीं, कमेंटेटर भी भारतीय टीम की जीत पर काफी उत्साहित हो गए और जोर-जोर से कमेंट्री करने लगे, आईसीसी ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी शेयर किया है जिसमें भारतीय खिलाड़ियों के आखिरी पलों को कैमरे में कैद किया गया है, जो अब उनके लिए यादगार बन पड़ा है. 

भारतीय टीम को जीत मिलने पर बधाइयों का लगा तांता
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों और कई अन्य नेताओं ने आईसीसी अंडर-19 टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार को बधाई दी. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि युवा महिला टीम ने देश को गौरवान्वित किया है. उन्होंने कहा, ‘‘अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को बधाई. इन प्रतिभाशाली युवा लड़कियों ने शानदार प्रदर्शन किया. ये चैम्पियन हमारे युवाओं, खासकर लड़कियों के लिए एक प्रेरणा हैं। इस ऐतिहासिक जीत ने भारत को गौरवान्वित किया है.'


प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘भारतीय टीम को विशेष जीत के लिए बधाई। उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला है और उनकी सफलता कई उभरते हुए क्रिकेटरों को प्रेरित करेगी, टीम को उसके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.'

ये भी पढ़े- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, देखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com