बुमराह ने एक ओवर में कूटे 35 रन, देखकर द्रविड़ और कोहली की हो गई ऐसी हालत, खुद पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे- Video

ENG vs IND 5th Test: भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शनिवार को स्टुअर्ट ब्राड (Stuart Broad)  पर 29 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में एक ही ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया और महान क्रिकेटर ब्रायन लारा की उपलब्धि को एक रन से पीछे छोड़ दिया

बुमराह ने एक ओवर में कूटे 35 रन, देखकर द्रविड़ और कोहली की हो गई ऐसी हालत, खुद पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे- Video

बुमराह ने मचाई तबाही

खास बातें

  • बुमराह ने एक ओवर में 35 रन ठोककर बनाया विश्व रिकॉर्ड
  • देखकर राहुल और विराट कोहली का रहा ऐसा रिएक्शन
  • बुमराह ने 31 रन की नाबाद पारी खेली थी.

ENG vs IND 5th Test: भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शनिवार को स्टुअर्ट ब्राड (Stuart Broad)  पर 29 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में एक ही ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया और महान क्रिकेटर ब्रायन लारा की उपलब्धि को एक रन से पीछे छोड़ दिया. यह विश्व रिकॉर्ड 18 वर्ष तक लारा के नाम रहा जो उन्होंने 2003-04 में टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर रॉबिन पीटरसन पर 28 रन बनाकर हासिल किया था जिसमें छह वैध गेंदों में चार चौके और दो छक्के शामिल थे. आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जॉर्ज बेली ने भी एक ओवर में 28 रन बनाये थे लेकिन वह बाउंड्री की गिनती में लारा से पीछे रहे.

ब्राड पर 2007 में शुरूआती विश्व टी20 में भारतीय स्टार युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक ओवर में छह छक्के जड़े थे. ब्राड ने शनिवार को यहां पांचवें टेस्ट में भारत की पहली पारी के 84वें ओवर में 35 रन लुटा दिये जिसमें छह अतिरिक्त रन (पांच वाइड और एक नो बॉल) भी शामिल थे. भारतीय कप्तान बुमराह 16 गेंद में चार चौके और दो छक्कों से 31 रन बनाकर नाबाद रहे बता दें कि बुमराह द्वारा किए गए अचानक प्रहार को देखकर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खुशी का ठिकाना न रहा. 

* "ENG vs IND 5th Test: बुमराह के "बैटिंग कमाल" पर अमित मिश्रा funny memes में दे रहे जाफर को टक्कर, आप तय करें
* 'ENG vs IND 5th Test: बुमराह ने बल्ले से किया बड़ा कारनामा, तो सचिन तेंदलकर ने किया यह बड़ा कमेंट
* वार्म अप मैच में उमरान मलिक ने फेंकी खतरनाक गेंद, पलक झपकते ही बल्लेबाज का उखाड़ दिया मिडिल स्टंप- Video


क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में कोहली और द्रविड़ एजबेस्टन की बालकनी पर झूम उठे, एक तरफ जहां द्रविड़ खड़े होकर ताली बजाते दिखे तो वहीं दूसरी ओर कोहली अपने ही अंदाज में इस कमाल का पल का लुत्फ उठाते दिखे. फैन्स भी कोहली  और द्रविड़ के जश्न को देखकर गदगद नजर आए. दोनों दिग्गजों की खुशी छुपाए नहीं छूप रही थी. 

एक तरफ जहां बुमराह ने बल्लेबाजी से कमाल कर दिया तो वहीं गेंदबाजी से भी कमाल करते दिखे और 3 विकेट लेने में सफल रहे. बुमराह ने अबतक 11 ओवर की गेंदबाजी की है और 35 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. दूसरी ओर शमी और सिराज 1 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे दिन जब खेल खत्म हुआ तो इंग्लैंड के 5 विकेट केवल 84 रन पर गिर गए थे. भारत ने पहली पारी में 416 रन का विशाल स्कोर खड़ा करके इंग्लैंड को परेशान कर दिया है.