विकेटकीपर के पास थी गेंद फिर भी बल्लेबाज ने 2 रन ऐसे चुरा लिए, देखें अनोखा Video

Cricket Viral Video: क्रिकेट के मैदान  कुछ ऐसे नजारे भी देखने को मिलते हैं जो क्रिकेट फैन्स को हैरान कर जाते हैं. ऐसा ही एक नजारा यूरोपियन क्रिकेट सीरीज (European Cricket Series) में देखने को मिला जब बल्लेबाज ने 2 रन लेने दौड़ने के लिए नए तरीके का इस्तेमाल किया

विकेटकीपर के पास थी गेंद फिर भी बल्लेबाज ने 2 रन ऐसे चुरा लिए, देखें अनोखा Video

विकेटकीपर के पास थी गेंद फिर भी बल्लेबाज ने 2 रन चुरा लिए, देखें अनोखा Video

Cricket Viral Video: क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे नजारे भी देखने को मिलते हैं जो क्रिकेट फैन्स को हैरान कर जाते हैं. ऐसा ही एक नजारा यूरोपियन क्रिकेट सीरीज (European Cricket Series) में देखने को मिला जब बल्लेबाज ने 2 रन लेने के लिए नए तरीके का इस्तेमाल किया. बल्लेबाज के इस अनोखे अंदाज ने फैन्स का दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर बल्लेबाज के इस अनोखे कारनामें की चर्चा खूब हो रही है. यूरोपियन क्रिकेट सीरीज के टी-20 लीग में पाक्सलोना सी.सी. टीम (Pakcelona CC) के बल्लेबाज अज़ीम आज़म ने कैटालुन्या टाइगर्स टीम (Catalunya Tigers) के खिलाफ मैच में यह कारनामा कर दिखाया. दरअसल पाक्सलोना सी.सी. को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 3 रन की दरकार थी, ऐसे में स्ट्राइक पर वाले बल्लेबाज अदालत अली ( Adalat Ali) ने आखिरी गेंद पर  शॉट मारते हैं लेकिन एक रन ही ले पाते हैं.,  उस दौरान फील़्डर गेंद पकड़कर थ्रो विकेटकीपर की ओर फेंक देता है. ऐसे में स्ट्राइकर एंड पर पहुंचे दूसरे नॉन स्टाइकर बल्लेबाज अज़ीम आज़म (non-striker Azeem Azam) अपने साथी बल्लेबाज को  फिर से दौड़कर वापस स्ट्राइक एंड की ओर आने के लिए कहते हैं लेकिन उस समय स्ट्राइक एंड पर खड़़ा बल्लेबाज अपनी क्रीज को नहीं छोड़ता है, वहीं विकेटकरीपर इस इंतजार में रहता है कि स्ट्राइक पर खड़ा बल्लेबाज क्रीज छोड़े तो स्टंप पर गेंद मारकर मैच को खत्म कर दूं.

वहीं, नॉन स्ट्राइक एंड से बल्लेबाज स्ट्राइक एंड की ओर तेजी से बढ़ रहा होता है, ऐसे में विकेटकीपर नॉन स्ट्राइक पर बल्लेबाज को न देखकर जल्दी से गेंद को बॉलर की तरफ उछाल देता है, ऐसा होते ही स्ट्राइक एंड पर खड़ा बल्लेबाज विकेटकीपर के गेंद छोड़ते ही दौड़ पड़ता है. वहीं, विकेटकीपर के द्वारा फेंके गए गेंद को गेंदबाज पकड़ता और स्टंप की तरफ मारता. लेकिन गेंद स्टंप पर नहीं लगती है और स्टाइक एंड की ओर से भाग कर आ रहा बल्लेबाज रन आउट होने से बच जाता है. ऐसे में इस अनोखे तरीके से बल्लेबाज मैच को टाई करा लेने में सफल रहता है.

आउट होने के बाद क्रिस मौरिस से भिड़े हार्दिक पांड्या, IPL नियम तोड़ने पर दोनों खिलाड़ियों को लगी फटकार


सोशल मीडिया पर बल्लेबाज के इस अनोखे कारनामे का वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है. हालांकि कैटालुन्या टाइगर्स टीम यह मैच जीतने में सफल रहती है. टाई हुए मैच के बाद इस मैच का फैसला "गोल्डन बॉल" नियम के तहत निकाला गया. नियम के अनुसार, यदि मैच टाई में समाप्त होता है, तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को एक गेंद मिलेगी जिसपर टीम को मैच जीतने के लिए 2 रन या  उससे अधिक स्कोर करने होते हैं. पाक्सलोना टीम "गोल्डन बॉल" के तहत केवल 1 रन ही बना सकती है और मैच कैटलुन्या टाइगर्स जीत जाती है. लेकिन बल्लेबाज अज़ीम आज़म की तरकीब की चर्चा खूब हो रही हैं. किकेट फैन्स जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​