अजब-गजब! 1 गेंद पर बने 16 रन, यकीन करना हो रहा मुश्किल- देखें Video

BBL 2023 के 53वें मैच में होबार्ट हरिकेंस और सिडनी सिक्सर्स (Hobart Hurricanes vs Sydney Sixers) एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल रही है. इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने फैन्स को चौंका दिया. हुआ ये कि इस मैच में होबार्ट हरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

अजब-गजब! 1 गेंद पर बने 16 रन, यकीन करना हो रहा मुश्किल- देखें Video

Steven Smith: एक गेंद पर बने 16 रन

1 Ball S16 run video: BBL 2023 के 53वें मैच में होबार्ट हरिकेंस और सिडनी सिक्सर्स (Hobart Hurricanes vs Sydney Sixers) एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल रही है. इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने फैन्स को चौंका दिया. हुआ ये कि इस मैच में होबार्ट हरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, पहले सिडनी सिक्सर्स की टीम ने बल्लेबाजी की. सिडनी सिक्सर्स की ओर से ओपनिंग करने जोश फिलिप्स और स्टीव स्मिथ आए. सिडनी की पारी के दूसरे ओवर में गेंदबाज जोएल पेरिस (Joel Paris) ने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसपर कुल 16 रन बनाए. 

हुआ ये कि ओवर की तीसरे गेंद नो बॉल रही, जिसपर स्मिथ (Steven Smith) ने एक जोरदार छक्का जड़ दिया. इस तरह से इस गेंद पर 7 रन बने. फिर अगली गेंद वाइड रही जिसे विकेटकीपर नहीं पकड़ पाए और गेंद सीधे बाउंड्री के पार चली गई. यानि वाइड गेंद पर भी 5 रन बनाए. इसके बाद अगली गेंद जो सही थी, उसपर स्मिथ ने चौका जमा दिया. इस तरह से एक सही गेंद (लीगल गेंद) पर 16 रन बने. 

1 गेंद पर बने 16 रन


स्मिथ ने खेली अर्धशतकीय पारी
इस मैच में स्मिथ ने एक बार फिर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 33 गेंद पर 66 रन ठोक डाले.  जिसमें 6 छक्के और 4 चौके शामिल रहे. स्मिथ ने 200 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया. बता दें कि इससे पहले 2 मैच में स्मिथ ने शतक लगाकर धमाल मचा दिया था. 

टी-20 में लगातार 2 पारी में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में स्मिथ
स्मिथ टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में लगातार 2 पारियों में शतक लगाने वाले दुनिया के 10वें बैटर बन गए हैं. उनसे पहले टी-20 क्रिकेट में ऐसा कमाल का कारनामा डेविड वॉर्नर, उन्मुक्त चंद, ल्युक राइट, माइकल कलिंगर, केविन पीटरसन, मार्को मारिस, रीजा हेंड्रिक्स, ईशान किशन और शिखर धवन ने किया था.

ये भी पढ़ें- 

संजय मांजरेकर ने कोहली और सचिन को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया ODI का 'ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज'

सचिन या विराट? कंगारू कप्तान कमिंस ने साथी खिलाड़ी के सवाल पर चुना इस लीजेंड को

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com