VIDEO में देखिए जेम्स एंडरसन के करियर की पहली विकेट, आज के लिए पहली बार लिए थे 5 विकेट

उनके पहले मैच की अगर बात करें तो ज़िम्बाब्वे ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में मार्क बाउचर के शतक की बदौलत 10 विकेट के नुकसान पर 472 रन बनाए थे

VIDEO में देखिए जेम्स एंडरसन के करियर की पहली विकेट, आज के लिए पहली बार लिए थे 5 विकेट

एंडरसन अभी तक इंग्लैंड के लिए 640 टेस्ट विकेट ले चुके हैं

खास बातें

  • जेम्म एंडरसन ने नाम 640 टेस्ट विकेट
  • भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयारी
  • पहली बार जिम्मबाब्वे के खिलाफ ली थी विकेट
नई दिल्ली:

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज ने आज ही के दिन अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट और करियर के पहले पांच विकेट हासिल किए थे. ज़िम्बाब्वे के खिलाफ साल 2003 में अपने करियर का आगाज  करने वाले एंडरसन अब 39 साल के हो चुके हैं. लॉड्स में अपने करियर का आगाज करने वाले एंडरसन अभी तक इंग्लैंड के लिए 640 टेस्ट विकेट ले चुके हैं. जून में वे एक बार फिर से इंग्लैंड समर में क्रिकेट मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं.

यह पढ़ें- बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, लिटन दास-मुशफिकुर रहीम की जोड़ी ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड

24 मई 2003 को उन्होंने लॉर्ड्स में जिम्मबाब्वे के खिलाफ पहली बार पांच विकेट हासिल किए थे. इसके बाद वे अभी तक अपने करियर में 31 बार ये कारनाम कर चुके हैं. इतना ही नहीं 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा भी वे टेस्ट क्रिकेट में कर चुके हैं. अगर कहें कि इस समय जेम्स एंडरसन अपने दौर के सबसे बेहतरीन टेस्ट गेंदबाज हैं तो कुछ भी गलत नहीं होगा. 


यह भी पढ़ें- IPL 2022: अर्शदीप सिंह के कोच ने किया "स्पेशल अभ्यास" का खुलासा, कुछ ऐसे दी लेफ्टी पेसर की यॉर्कर को धार

उनके पहले मैच की अगर बात करें तो ज़िम्बाब्वे ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में मार्क बाउचर के शतक की बदौलत 10 विकेट के नुकसान पर 472 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने  ज़िम्बाब्वे को 147 रनों पर ही आउट कर दिया था. जेम्स एंडरसन ने इस मैच में 16 ओवर गेंदबाजी की और पहली पारी में 73 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे.  इस मैच को इंग्लैंड की टीम ने एक पारी और 92 रनों से जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com