'6, 6, 2, 4, 6, 2', बल्लेबाज ने राशिद खान की गेंदों को बना दिया 'लॉलीपॉप', एक ओवर में कूट डाले 26 रन, Video

मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket 2023) में देखने को मिला है, जब साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने लेग स्पिनर की खूब धुनाई और उनके एक ओवर में 3 छक्के भी लगाए.

'6, 6, 2, 4, 6, 2', बल्लेबाज ने राशिद खान की गेंदों को बना दिया 'लॉलीपॉप', एक ओवर में कूट डाले 26 रन, Video

Rashid Khan vs Heinrich Klassen

Rashid Khan vs Heinrich Klassen:राशिद खान (Rashid Khan) दुनिया के बेस्ट स्पिनर हैं, इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन उनके खिलाफ भी बल्लेबाज आक्रमक अंदाज अपनाने में पीछे नहीं रहते हैं. अब एक ताजा उदाहरण मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket 2023) में देखने को मिला है, जब साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने लेग स्पिनर की खूब धुनाई की और उनके एक ओवर में 3 छक्के भी लगाए. क्लासेन ने राशिद के एक ओवर में  6 6 2 4 6 2  जमाते हुए कुल 26 रन बनाए. 

"ICC से और कड़ी सजा मिलनी चाहिए.." हरमनप्रीत कौर के व्यवहार को लेकर शाहिद अफरीदी ने किया रिएक्ट

दरअसल, 25 जुलाई को खेले गए एमआई न्यूयॉर्क और सिएटल ऑर्कास के बीच मैच में Seattle Orcas की टीम 2 विकेट से जीत हासिल करने में सफल हो गई. दरअसल, पहले राशिद खान की टीम एमआई न्यूयॉर्क ने बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट प 194 रन बनाए जिसके बाद Seattle Orcas की टीम ने लक्ष्य का पीछा किया और 19.2 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. Seattle Orcas की पारी में क्लासेन ने तूफानी बल्लेबाजी की और 44 गेंद पर 110 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी पारी में साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर ने 9 चौके और 7 छक्के लगाए. उन्होंने 250 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया. 

राशिद की हुई धुनाई 
 सिएटल ऑर्कास की पारी के 16वें ओवर में राशिद गेंदबाजी करने आए. यहां से  सिएटल ऑर्कास को जीत के लिए 5 ओवर में 53 रन चाहिए थे. ऐसे में राशिद गेंदबाजी अटैक पर आए. लेकिन क्लासेन अलग ही मूड में थे. दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनर के खिलाफ क्लासेन ने रौद्र रूप अपनाया और 16वें ओवर में कुल 26 रन बटोरे, जिसमें पहली और दूसरी गेंद पर लगातार 2 छक्के, इसके बाद तीसरी गेंद पर 2 रन भागकर लिए. चौथी गेंद पर चौका, पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर इस ओवर में कुल 26 रन बना लिए. ऐसा काफी कम बार होता है, जब बल्लेबाज राशिद खान के खिलाफ इस तरह से रन बनाए और गदर मचा दे. इस मैच में राशिद ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे लेकिन उनकी टीम को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 


--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* ODI WC 2023: भारत-पाकिस्तान मैच का बदल सकता है schedule, सामने आई ये बड़ी वजह - रिपोर्ट
* '6,6,6,6,6,6,4,4,4,4,4' क्रिकेट के 'सिकंदर' का आया भूचाल, 21 गेंद पर ही ठोक डाले 70 रन, गेंदबाजों का बुरा हाल, Video