"ICC से और कड़ी सजा मिलनी चाहिए.." हरमनप्रीत कौर के व्यवहार को लेकर शाहिद अफरीदी ने किया रिएक्ट

Shahid Afridi on Harmanpreet Kaur, हरमनप्रीत कौर को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी राय दी है और कहा है कि उन्हें आईसीसी की ओर से और भी कड़ी सजा मिलती चाहिए थी.

Shahid Afridi on Harmanpreet, शाहिद अफरीदी का फूटा गुस्सा

Shahid Afridi on Harmanpreet Kaur: आईसीसी (ICC on Harmanpreet Kaur) ने भारत की महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान उनके अभद्र व्यवहार के लिए मंगलवार को दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया. हरमनप्रीत को यह सजा पिछले सप्ताह ढाका में उनके अभद्र व्यवहार के लिए दी गई.उन्होंने पगबाधा आउट करार दिए जाने के बाद स्टंप पर अपना गुस्सा उतारा और फिर उसके बाद सार्वजनिक रूप से मैच अधिकारियों की आलोचना की थी. बता दें कि हरमनप्रीत कौर के व्यवहार को लेकर पूर्व क्रिकेट नाराज हैं. वहीं, अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी अपनी राय दी है और हरमन के व्यवहार को गलत बताया है. 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद ने समा टीवी से बात करते हुए अपनी राय दी और भारतीय महिला कप्तान के व्यवहार की आलोचना की और उन्हें सख्स सजा देने की बात भी की. शाहिद ने कहा कि, "जो जुर्माना हरमन को लगाया गया है आईसीसी की ओर से कम लगा है. मेरे ख्याल से हरमन को 100 फीसदी का जुर्माना लगाना चाहिए थे." 

शाहीद अफरीदी ने खिलाड़ियों के व्यवहार को लेकर भी बात की और कहा कि, ये सिर्फ भारत की बात नहीं है, ये चीजें विश्व क्रिकेट में नजर आई है. महिला क्रिकेट में ऐसी घटना कम नजर आती थी लेकिन अब यहां भी ऐसे घटनाएं होने लगी है. लेकिन हरमन की ओऱ से जो किया गया वह गलत था. एक बड़ा इवेंट था, वहां आपने ऐसी हरकतें की. फ्यूचर को ध्यान में रखने के लिए इसकी सजा ज्यादा होनी चाहिए थी. ICC को कड़ी सजा देकर एक उदाहरण पेश करनी चाहिए थे. हरमन को कम सजा मिली है."


बता दें कि आईसीसी ने बयान में कहा, "हरमनप्रीत कौर को आईसीसी आचार संहिता के दो उल्लंघनों के लिए अगले दो अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित कर दिया गया है" इस निलंबन के कारण हरमनप्रीत सितंबर अक्टूबर में होने वाले एशियाई खेलों में पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएगी.

हरमनप्रीत को नाहिदा अख्तर की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया था लेकिन उन्होंने दावा किया कि गेंद उनके बल्ले के निचले हिस्से में लगी है. पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने अपना गुस्सा स्टंप पर निकाला था.

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* ODI WC 2023: भारत-पाकिस्तान मैच का बदल सकता है schedule, सामने आई ये बड़ी वजह - रिपोर्ट
* '6,6,6,6,6,6,4,4,4,4,4' क्रिकेट के 'सिकंदर' का आया भूचाल, 21 गेंद पर ही ठोक डाले 70 रन, गेंदबाजों का बुरा हाल, Video