IND vs vs NZ 1st T20I: जाफर ने पहले टी20 मुकाबले से पहले डाली न्यूजीलैंड की कमजोर कड़ी पर रोशनी

India vs New Zealand, 1st T20I: वनडे सीरीज में मेहमानों की धुलायी के बाद अब युवा क्रिकेटर सेलेक्टरों को प्रभावित करने को बेकरार हैं

IND vs vs NZ 1st T20I: जाफर ने पहले टी20 मुकाबले से पहले डाली न्यूजीलैंड की कमजोर कड़ी पर रोशनी

पूर्व ओपनर वसीम जाफर की बातों से तो यही लगता है कि टी20 सीरीज में भी मेहमानों का बचना मुश्किल होगा

नई दिल्ली:

युवा कप्तान मिशेल सेंटनर की अगुवाई में न्यूजीलैंड पहले टी20 मुकाबले में रांची में टीम हार्दिक से भिड़ने जा रही है. इसमें दो राय नहीं कि कागज पर भारत ज्यादा बेहतर दिखाायी पड़ रहा है. इसी मुकाबले को लेकर वसीम जाफर ने एक  बेवसाइट से बातचीत में कहा कि न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी अच्छी दिखायी पड़ती है. उनके पास डारेल मिशेल, कॉनवे और फिलिप्स के रूप में उम्दा बल्लेबाज हैं. फिन एलेन भी टीम में हैं, लेकिन पहले मैच में उनकी गेंदबाजी की परीक्षा होगी. 

जाफर ने कहा कि कीवी टी20 टीम में काफी युवा गेंदबाज हैं. मैदान छोटे हैं और मुकाबले उपमहाद्वीप की आसान पिचों पर हैं. ऐसे में बल्लेबाजी के मुकाबले मेहमान टीम के बॉलरों की खासी परीक्षा इस टी20 सीरीज में होने जा रही है.  

जाफर ने भारतीय टीम के बारे में कहा कि जहां तक मेरी पसंद का सवाल है, तो मेरे हिसाब से कम से कम पहले टी20 में भारतीय पारी की शुरुआत गिल और ईशान किशन करेंगे.


जाफर ने तो अपनी भविष्यवाणी कर दी है, तो वहीं देखते हैं कि हार्दिक पहले टी20 में किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरते हैं. वैसे ओपनिंग जोड़ी तो हमारे सूत्र भी वही बता रहे हैं, जो जाफर की पसंद है. मतलब साफ है कि घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक जड़कर टीम इंडिया में वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ को अभी अपनी बारी का इंतजार करना होगा. होने वाले टी20 मैच में भारत की यह संभावित इलेवन मैदान पर उतरेगी:

1. हार्दिक पांड्या (कप्तान) 2. सू्र्यकुमार यादव (उप-कप्तान) 3. शुबमन गिल 4. ईशान किशन 5. राहुल त्रिपाठी 6. दीपक हूडा 7. वॉशिंगटन सुंदर 8. कुलदीप यादव 9. युजवेंद्र चहल 10. अर्शदीप सिंह 11. उमरान मलिक

ये भी पढ़े- 

IND vs NZ T20: रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये रिकॉर्ड बरकरार रख पाएगी टीम इंडिया? जानिए क्या कहते हैं आकड़े

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com