IND vs AFG: 'इस वजह से इशान और अय्यर को बाहर नहीं किया गया', कोच राहुल द्रविड़ ने दी सफाई

IND vs AFG T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम का ऐलान होने से ही इशान और अय्यर को लेकर अलग-अलग खबरें आ रही हैं

IND vs AFG: 'इस वजह से इशान और अय्यर को बाहर नहीं किया गया', कोच राहुल द्रविड़ ने दी सफाई

Rahul Dravid: भारतीय कोच राहुल द्रविड़

नई दिल्ली:

चल रही खबरों के उलट भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा है कि इशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अनुशासनात्मक कारणों के चलते टीम से ड्रॉप नहीं किया गया है. और मीडिया में जो खबरें चल रही हैं, वे पूरी तरह से निराधार हैं. दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वीरवार को मोहाली में खेला जाएगा. और मेहमान स्टार बॉलर राशिद खान इस मैच से बाहर हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें:

ईशान किशन इस 'हरकत' के कारण टीम इंडिया से हुए बाहर, सख्त हुआ BCCI, करियर पर लटक रही तलवार


ICC Ranking: टेस्ट रैंकिंग में हुआ बड़ा बदलाव, बाबर आजम से आगे निकले विराट कोहली, जानिए बाकियों का हाल

द्रविड़ ने कहा कि इशान किशन ने खेल से ब्रेक लिया है और वह अफगानिस्तान के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वहीं, द्रविड़ ने इन खबरों को भी खारिज किया कि अय्यर को अनुशासनात्मक वजहों से टीम में नहीं चुना गया. हेड कोच बोले कि अय्यर को इस वजह से बाहर जाना पड़ा है क्योंकि टीम में बहुत ज्यादा बल्लेबाज हो गए थे. अनुशासन को लेकर चल रही खबरें पूरी तरह से फेक हैं. कोच ने यह भी जानकारी दी कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वीरवार को खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में निजी कारणों के चलते नहीं खेल पाएंगे. कोहली दूसरे और तीसरे मैच के लिए टीम से जुड़ेंगे.

वहीं, द्रविड़ ने इस बात की पुष्टि की कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल तीन मैचों की सीरीज में भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे. इसका मतलब साफ है कि टीम प्रबंधन ने गिल और यशस्वी में से लेफ्टी बल्लेबाज का चयन किया है. राहुल ने यह भी स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की इकलौती द्विपक्षीय सीरीज है. और इस मेगा इवेंट में चयन के लिए इस बार होने जा रहा इंडियन प्रीमियर लीग अहम भूमिका अदा करेगा.
 

(जारी है)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com