यह ख़बर 29 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल के जरिये भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली:

खराब फॉर्म में चल रहे आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आईपीएल-7 में अच्छे प्रदर्शन के जरिये भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं और उन्हें यकीन है कि उनके भीतर अभी क्रिकेट के दो-तीन साल बाकी हैं।

सहवाग ने कहा, हर खिलाड़ी के करियर में अच्छा और खराब दौर आता है। एक शतक जमाने पर मीडिया तारीफों के पुल बांधने लगता है और एक या दो खराब पारी के बाद आलोचना करने लगता है। खिलाड़ी को फॉर्म में लौटने के लिए समय देना चाहिए।

भारतीय टीम में वापसी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, पिछले कुछ समय से मेरे रन नहीं बन रहे थे, लेकिन मुझे यकीन है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके मैं वापसी कर सकूंगा। हर मैच एक मौके की तरह होता है और मैं नई टीम (किंग्स इलेवन पंजाब) के साथ जुड़कर काफी रोमांचित महसूस कर रहा हूं।

10 साल पहले मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक जड़ने वाले इस बल्लेबाज ने हाल ही में अबुधाबी में चैंपियन काउंटी टेस्ट मैच में डरहम के खिलाफ एमसीसी के लिए 97 गेंद में 109 रन बनाए थे। यह पूछने पर कि क्या इस पारी से उनका खोया आत्मविश्वास लौटा, उन्होंने कहा कि उनका मनोबल कभी गिरा नहीं था।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, जब मेरे रन नहीं बन रहे थे, तब भी मेरा आत्मविश्वास और मनोबल गिरा नहीं था। मुझे यकीन है कि मेरे भीतर अभी दो-तीन साल का क्रिकेट बाकी है और मैं वापसी करूंगा। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कोई टिप्पणी करने से उन्होंने इनकार कर दिया।

बांग्लादेश में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को खिताब का सबसे प्रबल दावेदार बताते हुए उन्होंने कहा कि उपमहाद्वीप में टूर्नामेंट होने का भारत को फायदा मिलेगा।

सहवाग ने खराब दौर से जूझ रहे युवराज सिंह को मैच विनर बताते हुए कहा कि एक या दो अच्छी पारियों से उनका खोया फॉर्म लौट आएगा। उन्होंने कहा, युवराज अकेले दम पर मैच जिताने में माहिर है। कैंसर से उबरने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जिताया था। उनकी प्रतिभा किसी से छिपी नहीं है, लेकिन उन्हें समय देने की जरूरत है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com