विज्ञापन

Virat Kohli: विराट से चंद फासले पर हैं ये 8 बड़े रिकॉर्ड, इतिहास के पन्नों में अमर हो जाएंगे 'किंग' कोहली

Virat Kohli Will Make 8 Big Records Against Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान फैंस की निगाहें टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के ऊपर टिकी रहेंगी. टूर्नामेंट में उनका बल्ला चलता है तो वह एक दो नहीं बल्कि 8 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे, जो कुछ इस प्रकार है- 

Virat Kohli: विराट से चंद फासले पर हैं ये 8 बड़े रिकॉर्ड, इतिहास के पन्नों में अमर हो जाएंगे 'किंग' कोहली
Virat Kohli

Virat Kohli Will Make 8 Big Records Against Bangladesh: इंतजार का पल समाप्त होने के बेहद करीब है. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के आगाज में अब गिनती के महज कुछ घंटे शेष रह गए हैं. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर के बीच चेन्नई स्थित एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच के दौरान फैंस की निगाहें टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के ऊपर टिकी रहेंगी. टूर्नामेंट में उनका बल्ला चलता है तो वह एक दो नहीं बल्कि 8 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे, जो कुछ इस प्रकार है- 

1- इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27,000 रन बनाने का खास रिकॉर्ड टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. उन्होंने 623 पारियों में इस खास मुकाम को हासिल किया था. किंग कोहली के नाम मौजूदा समय में 26942 रन दर्ज हैं. उन्होंने ये रन 591 पारियों में बनाए हैं. आगामी श्रृंखला में उनके बल्ले से 58 रन निकलते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

2- यही नहीं आगामी टूर्नामेंट में 11 रन बनाते ही विराट कोहली घरेलू मैदान पर 12000 रन बनाने वाले खास बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. फिलहाल उनके बल्ले से घरेलू जमीं पर 11989 रन निकले हैं. 

3- विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक कुल 113 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 191 पारियों में 49.15 की औसत से 8848 रन निकले हैं. आगामी सीरीज में वह 152 रन बनाते ही देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. 

4- विराट कोहली के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में अबतक कुल 29 शतक आए हैं. आगामी सीरीज में अगर उनके बल्ले से 1 और शतक निकलता है तो वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगे. ब्रैडमैन के नाम भी टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक दर्ज हैं. 

5- यही नहीं आगामी टेस्ट श्रृंखला में 1 शतक लगाते ही विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चन्द्रपॉल की बराबरी कर लेंगे. इन दोनों दिग्गजों ने टेस्ट क्रिकेट में क्रमशः 30-30 शतक लगाए हैं. मौजूदा समय में कोहली के नाम 29 टेस्ट शतक हैं.

6- विराट कोहली के बल्ले से आगामी सीरीज के दौरान 179 रन निकलते हैं तो वह अपने घरेलू मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगे. 

7- विराट कोहली के बल्ले से चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 135 रन निकलते हैं तो वह मौजूदा समय के सक्रीय खिलाड़ियों में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में जो रूट को पीछे छोड़ देंगे.

8- आगामी सीरीज में कोहली के बल्ले से 3 और फिफ्टी प्लस स्कोर निकलते हैं तो वह घरेलू मैदान पर 100 बार फिफ्टी प्लस स्कोर करने वाले खास बल्लेबाज बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- Yuzvendra Chahal: थमे नहीं थम रहा चहल का कहर, 3 पारी 13 विकेट, जानें अब किस टीम का बिगाड़ा खेल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yuzvendra Chahal: थमे नहीं थम रहा चहल का कहर, 3 पारी 13 विकेट, जानें अब किस टीम का बिगाड़ा खेल
Virat Kohli: विराट से चंद फासले पर हैं ये 8 बड़े रिकॉर्ड, इतिहास के पन्नों में अमर हो जाएंगे 'किंग' कोहली
Suresh Raina Made Predictions About Virat Kohli India vs Bangladesh Test Series
Next Article
भारतीय दिग्गज की भविष्यवाणी, बांग्लादेश के खिलाफ रनों का अंबार लगाएंगे विराट कोहली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com