विज्ञापन
Story ProgressBack

RCB का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे विराट कोहली? इंग्लैंड के दिग्गज ने बेंगलुरु के पूर्व कप्तान को दी सलाह

Kevin Pietersen advice to Virat Kohli: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने विराट कोहली को आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने का आग्रह किया है.

Read Time: 4 mins
RCB का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे विराट कोहली? इंग्लैंड के दिग्गज ने बेंगलुरु के पूर्व कप्तान को दी सलाह
Virat Kohli: विराट कोहली आईपीएल की शुरुआत से री रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा हैं.

Kevin Pietersen to Virat Kohli: साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी और तभी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपने पहले खिताब का इंतजार है. बीते 16 सीजन खिताब जीतने में असफल रही बेंगलुरु इस साल भी लीग स्टेज में शुरुआत में संघर्ष करती रही. लेकिन फिर ने शानदार वापसी की और लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. बेंगलुरु लीग स्टेज के अपने आखिरी मैच में चेन्नई से भिड़ी थी और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जरुरी था कि टीम इस मैच को कम से कम 18 रनों से जीते और बेंगलुरु ऐसा करने में सफल रही. इसके बाद बेंगलुरु का सामना एलिमिनेटर में राजस्थान से हुआ और साल 2008 की विजेता के खिलाफ बेंगलुरु को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही बेंगलुरु का सफर समाप्त हुआ. विराट कोहली शुरुआत से ही इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं और उन्हें अभी भी पहले आईपीएल खिताब का इंतजार है. विराट कोहली को एक और सीज़न बिना ट्रॉफी के देखने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने करिश्माई बल्लेबाज से आरसीबी छोड़ने और दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने का आग्रह किया, जिससे वो खिताब जीत सके.

विराट कोहली आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप होल्डर हैं. कोहली ने इस सीजन में खेले 15 मैचों में 741 रन बनाए. इस सीज़न में जहां कोहली के बल्ले ने खूब रन बनाए हैं, वहीं उन्हें बेंगलुरु के अन्य बल्लेबाजों से ज्यादा समर्थन नहीं मिला है, जबकि गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन भी औसत दर्जे का रहा है. केविन पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कोहली को लेकर कहा,"मैंने इसे पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कहूंगा - अन्य खेलों में खेल के महान खिलाड़ियों ने टीमों को कहीं और जाने और गौरव की तलाश करने के लिए छोड़ दिया है. जब उन्होंने बहुत कोशिश की और कड़ी मेहनत की - फिर से ऑरेंज कैप जीती और फिर से इतना कुछ किया और फ्रेंचाइजी फिर से विफल हो गई. मैं टीम के ब्रांड और उसके द्वारा टीम में लाए गए व्यावसायिक मूल्य को समझता हूं... लेकिन विराट कोहली एक ट्रॉफी के हकदार हैं, वह ऐसी टीम में खेलने के हकदार हैं जो उनकी मदद कर सके उस ट्रॉफी को पाने के लिए."

वहीं जब केविन पीटरसन से पूछा गया कि कोहली को किस फ्रेंचाइजी में शामिल होना चाहिए, उसके बारे में बोलते हुए पीटरसन ने दिल्ली कैपिटल्स के नाम की वकालत की, खासकर इसलिए क्योंकि आरसीबी स्टार दिल्ली का लड़का है. पीटरसन ने कहा,"मैं वास्तव में सोचता हूं कि यह दिल्ली होनी चाहिए. दिल्ली वह जगह है जहां विराट को जाने की जरूरत है. विराट दूर जा सकते हैं, और ज्यादातर समय घर पर रहते हैं, मुझे पता है कि उनके पास दिल्ली में एक घर है. उनका एक युवा परिवार है. वह जा सकते हैं वहां अधिक समय बिताओ. वह दिल्ली का लड़का है, वह वापस क्यों नहीं जा सकता?." पीटरसन ने आगे कहा,"मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विराट लंबे समय तक सोचें. बेकहम चले गए, रोनाल्डो चले गए, मेसी चले गए, हैरी केन स्पर्स छोड़कर बायर्न म्यूनिख चले गए."

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: "विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए..." पूर्व भारतीय दिग्गज ने बताया सैमसन या पंत किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "अपना मुंह बंद रखें..." RCB के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब रोहित शर्मा को लेकर आई यह बड़ी खबर, भारतीय कप्तान मान सकते हैं गौतम गंभीर की यह मांग
RCB का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे विराट कोहली? इंग्लैंड के दिग्गज ने बेंगलुरु के पूर्व कप्तान को दी सलाह
Hardik Pandya Shreyas Iyer Gautam Gambhir Rahul Dravid Who will be Indian Team Next T20I Captain
Next Article
श्रेयस अय्यर नहीं तो टी20 का किसे कप्तान बनाएंगे गौतम गंभीर? सबसे बड़ा नाम आया सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;