क्रिकेट के मैदान पर शतक नहीं बना पा रहे कोहली लेकिन ब्रांड वैल्यू अब भी सबसे आगे

Top Indian Celebrity Brand: क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी छोड़ने और साल भर में अपनी हैसियत में गिरावट आने के बावजूद देश के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी ब्रांड के तौर पर अपना स्थान बरकरार रखा है.

क्रिकेट के मैदान पर शतक नहीं बना पा रहे कोहली लेकिन ब्रांड वैल्यू अब भी सबसे आगे

क्रिकेट के मैदान पर शतक नहीं बना पा रहे कोहली

खास बातें

  • कोहली ब्रांड वैल्यू अब भी सबसे आगे
  • विराट कोहली पिछले 2 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं.
  • कोहली का ब्रांड मूल्य वर्ष 2021 में गिरकर 18.57 करोड़ डॉलर रह गया

Top Indian Celebrity Brand: क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी छोड़ने और साल भर में अपनी हैसियत में गिरावट आने के बावजूद देश के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी ब्रांड के तौर पर अपना स्थान बरकरार रखा है. सलाहकार फर्म डफ एंड फेल्प्स की तरफ से मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली का ब्रांड मूल्य वर्ष 2021 में गिरकर 18.57 करोड़ डॉलर रह गया, जबकि वर्ष 2020 में यह 23.77 करोड़ डॉलर था. विराट के बाद दूसरा स्थान अभिनेता रणवीर सिंह का है जिनका ब्रांड मूल्य 15.83 करोड़ डॉलर आंका गया है। रणवीर ने इस दौरान अक्षय कुमार को पीछे छोड़ा है जो अब 13.69 करोड़ डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ वह तीसरे स्थान पर हैं. अभिनेत्री आलिया भट्ट इस सूची में चौथे स्थान पर हैं जिनकी ब्रांड कीमत 6.81 करोड़ डॉलर है। इसके साथ ही वह महिला सेलिब्रिटी के बीच सबसे आगे हैं। दीपिका पादुकोण 5.16 करोड़ डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ सूची में सातवें स्थान पर हैं. PAK vs AUS 1st ODI: 'लॉलीपॉप कैच' को मुश्किल कैच में बदलकर रिजवान ने चौंकाया, बल्लेबाज भी अपनी किस्मत पर हैरान- Video

सेलिब्रिटी ब्रांड सूची तैयार करने वाली फर्म डफ एंड फेल्प्स के प्रबंध निदेशक अविरल जैन ने कहा कि इस सूची में फिल्म उद्योग से जुड़ी शख्सियतों का दबदबा है लेकिन कोहली, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और पी वी सिंधु जैसे खिलाड़ी भी इसमें दमदार मौजूदगी रखते हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 में ब्रांड मूल्य में दर्ज किए गए उछाल के मामले में रणवीर, आलिया और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी आगे रहे हैं. IPL नहीं खेल पाने से निराश हो रहा चोटिल गेंदबाज, सर्जरी के बाद बोला, 'मैं अभी भी तेज गेंद फेंक सकता हूं- Video

एशिया-प्रशांत क्षेत्र में डफ एंड फेल्प्स की मूल्यांकन सलाहकार सेवा के प्रमुख वरुण गुप्ता ने कहा, ‘‘कारोबार एवं ब्रांड ने इस साल भी परंपरागत मंचों के साथ ब्रांड प्रोत्साहन के लिए सोशल मीडिया एवं अन्य ऑनलाइन मंचों का भी खूब सहारा लिया है. रिपोर्ट कहती है कि टेलीविजन अब भी विज्ञापनों का सबसे बड़ा जरिया है लेकिन डिजिटल मीडिया तेजी से आगे बढ़ रहा है और वर्ष 2023 में विज्ञापन व्यय के मामले में सबसे आगे निकल सकता है।


हमारे YouTube चैनल को subscribe करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: धोनी के कोच ने उनके गुस्से को लेकर खुलासा किया है.