INDvsENG : कपिल देव ने कहा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए निर्णायक साबित होंगे

INDvsENG : कपिल देव ने कहा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए निर्णायक साबित होंगे

अश्विन-विराट के साथ रवींद्र जडेजा का भी गेंदबाजी में अहम रोल होगा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के साथ आगामी टेस्ट सीरीज में कप्तान विराट कोहली और स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन भारतीय टीम के लिए निर्णायक भूमिका अदा करेंगे. इंग्लैंड के साथ बुधवार से राजकोट में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित परिचर्चा में कपिल ने यह बात कही.

कपिल ने कहा, "हम इंग्लैंड के हाथों अपने घर में 2011, 2012 और 2014 में हार चुके हैं. यह हमें कभी नहीं भूलना चाहिए. भारतीय परिस्थितियों में यह टीम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाती है. हमें अगर यह सीरीज जीतनी है तो कोहली और अश्विन को निर्णायक भूमिका अदा करनी होगी और मुझे उम्मीद है कि जिस तरह के फॉर्म में यह दोनों अभी हैं, ये भारत के लिए निर्णायक साबित होंगे."

हालांकि, कपिल ने कहा कि क्रिकेट एक टीम गेम है और इसमें एक या दो नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों का योगदान होना चाहिए. कुछ खिलाड़ी टीम में ऐसे होते हैं जो टीम में अग्रणी भूमिका निभाते हैं.

उन्होंने कहा, "कभी-कभी क्रिकेट को मैं फुटबाल की तरह देखता हूं जहां कुछ खिलाड़ी गेंद को साथ मिलकर विपक्षी टीम के गोलपोस्ट तक ले जाते हैं लेकिन अधिकांश मौकों पर गोल स्ट्राइकर ही करता है. इसी तरह कोहली और अश्विन हमारे स्ट्राइकर हैं और बाकी खिलाड़ियों को उनकी मदद करनी होगी."

क्या गुजरात के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को अपने गृह प्रदेश में पदार्पण का मौका मिलेगा, यह पूछे जाने पर कपिल ने कहा, "मौका मिलेगा या नहीं यह मैं नहीं बता सकता, क्योंकि यह पूरी तरह पिच और हालात पर निर्भर करता है लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि हार्दिक एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं उन्हें मौके मिलने चाहिए, लेकिन टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए हार्दिक को काफी मेहनत करनी पड़ेगी."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com