अगर हम रैंकिंग की चिंता करेंगे तो दुखी रहेंगे और एकाग्रता खो बैठेंगे : विराट कोहली

अगर हम रैंकिंग की चिंता करेंगे तो दुखी रहेंगे और एकाग्रता खो बैठेंगे : विराट कोहली

कोलकाता:

भारतीय टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने से सिर्फ एक कदम दूर है, लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि वह रैकिंग की चिंता नहीं करते, क्योंकि रिकॉर्ड से उन्हें प्रेरणा नहीं मिलती. भारत इस समय टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है. वह अगर यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीत लेता है तो पाकिस्तान को पछाड़ कर शीर्ष टीम बन जाएगा.

विराट कोहली ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, रिकॉर्ड से मुझे प्रेरणा नहीं मिलती. अगर आप दो साल के पहले की टीम और अब की टीम देखेंगे और हम जिस तरह से खेल रहे हैं उसका आकलन करेंगे तो पता चलेगा कि इससे बचकर निकल जाना आसान होता है. अगर आप हमेशा रैंकिंग पर ध्यान देंगे और हर समय उसी के बारे में सोचेंगे तो आप अपनी एकाग्रता खो बैठेंगे.

कोहली ने कहा, जब आप बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं तो आप रिकार्ड के बारे में नहीं सोचते हैं. यह आपका ध्यान प्रक्रिया से हटा देता है. मैं और टीम क्रिकेट के स्तर में सुधार पर काम कर रहे हैं.

भारतीय कप्तान ने कहा, हम रैंकिंग की चिंता नहीं करते, यह स्थायी नहीं है. अगर हम इससे जुड़े रहेंगे तो हम दुखी हो जाएंगे. रैंकिंग बदलती हैं. अगर अन्य टीमें अच्छा खेलेंगीं को रैंकिंग बदलेंगी. अगर हम इसके बारे में हमेशा सोचते रहेंगे तो इससे हमें मदद नहीं मिलेगी.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com