"पिछली सफलताओं से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ता हूं..."कोहली ने बताया कैसे बुरे दौर से खुद को हमेशा निकाल लेते हैं बाहर

Virat Kohli Unfiltered, कोहली ने खुद के खुराब दौर से बाहर आने और कैसे खुद को हमेशा पॉजिटिव रखते हैं. उसे लेकर बात की है और उन सभी बातों पर अपनी राय भी दी है.

Virat Kohli Unfiltered

Virat Kohli Unfiltered: पिछले कुछ समय विराट कोहली  (Virat Kohli) अपने खराब फॉर्म से गुजरे थे. उनके खराब दौर को लेकर कहा जाने लगा था कि कोहली का समय अब समाप्त हो गया है. उस दौरान कोहली की खूब आलोचना  हो रही थी. वहीं, विराट ने उन सभी आलोचना का जवाब दिया और एक बाऱ फिर बुरे दौर से बाहर निकलकर इस समय फिर से विश्व क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा रहे हैं. अब विराट कोहली ने अपने उस बुरे दौर को लेकर बात की है और बताया  है कि वो इन बुरे दौर और लागों से मिलने वाली आलोचना से कैसे बाहर निकलते हैं. कोहली ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए  कई बातों का खुलासा किया. 

विराट ने कहा, "एक व्यक्ति के रूप में जिस चीज़ ने मुझे वास्तव में परिभाषित किया है, वह है पॉजिटिव बने रहने और आगे बढ़ते रहने की मेरी क्षमता, चाहे परिस्थिति कितनी भी कठिन क्यों न हो". पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, "लोगों के पास आपके लिए हमेशा राय और निर्णय होंगे, लेकिन मैंने अपनी अंतरात्मा पर भरोसा करना और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना सीख लिया है. क्रिकेट के मैदान पर मेरी सभी उपलब्धियों के पीछे यही आत्म-विश्वास प्रेरक शक्ति हमेशा बना रहा है."

क्या सच में विराट कोहली प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट 11.45 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं, पूर्व कप्तान के खुलासे से सोशल मीडिया पर आया भूचाल

विराट कोहली ने कहा कि, "यह आत्म-विश्वास मुझे पॉजिटिव रहने और अपने खेल को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है... मैं अपनी पिछली सफलताओं और सीखों से प्रेरणा लेता हूं.. उन क्षणों पर विचार करना जब मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और उन क्षेत्रों का विश्लेषण करना जहां मैं सुधार कर सकता हूं, मुझे एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होने में मदद मिलती है. हर असफलता मेरे लिए मजबूत होकर वापस आने का अवसर मुझे देती है."


बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में कोहली ने शानदार परफॉर्मेंस किया था, विराट ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में शतकीय पारी खेलकर धमाल मचा दिया था. अब कोहली एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे. एशिया कप के बाद भारतीय टीम को वनडे विश्व कप खेलना है. 5 अक्टूबर से  भारत में विश्व कप का आगाज होने वाला है. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* रोहित ने सूर्यकुमार की वनडे में भूमिका को लेकर दिया बड़ा इशारा, भारतीय कप्तान बोले कि...
* तिलक वर्मा की World Cup में नंबर-4 पर खेलने की बात, कुछ यह जवाब दिया रोहित शर्मा ने