यह ख़बर 23 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कोहली और रायुडू के अर्धशतक, अभ्यास मैच में 95 रन से जीता भारत

लंदन:

भारत ने विराट कोहली और अम्बाती रायुडू की उपयोगी अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाज कर्ण शर्मा के तीन विकेट से 50 ओवर के अभ्यास मैच में मिडिलसेक्स को 95 रन से शिकस्त दी।

सोमवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे शृंखला से पहले यह एकमात्र अभ्यास मैच था। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों का इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन जारी रहा और यहां लॉर्ड्स पर मिडिलसेक्स की अनुभवहीन टीम के खिलाफ टीम 44.2 ओवर में 230 रन पर सिमट गई। लेकिन इसके जवाब में मिडिलसेक्स की टीम 39.5 ओवर में 135 रन पर ऑल आउट हो गई।

उसके लिए रेयान हिगिन्स और जेम्स हैरिस ने 20-20 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। जॉन सिम्पसन और एंडी बालबिर्नी ने 19-19 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों में कर्ण शर्मा ने 40वें ओवर में दो विकेट चटकाकर मिडिलसेक्स की पारी का अंत किया। उन्होंने 4.5 ओवर में एक मेडन से 14 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए।

भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, उमेश यादव, धवल कुलकर्णी और आर अश्विन ने एक-एक विकेट प्राप्त किए, जबकि रविंद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला। इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारतीय टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी खो दिए। शिखर धवन 10 और रोहित शर्मा आठ रन के स्कोर पर क्रमश: मिडिलसेक्स के गेंदबाज गुरजीत संधू (65 रन देकर एक विकेट) और स्टीवन फिन (20 रन देकर एक विकेट) को विकेट दे बैठे।

अंजिक्य रहाणे (14) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चौथे बल्लेबाज के रूप में मध्यम गति के गेंदबाज जेम्स हैरिस (29 रन देकर एक विकेट) का शिकार बने। कोहली (71) को भारतीयों की अगुवाई करते हुए रायुडू (72 रन पर रिटायर्ड हर्ट) का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रन की भागीदारी निभाई और पारी को संवारा।

आलोचनाओं से घिरे कोहली को खराब टेस्ट शृंखला के बाद रन बनाते हुए देखना अच्छा रहा। मिडिलसेक्स के स्पिनरों ने इसके बाद शिंकजा कसना शुरू किया। बाएं हाथ के स्पिनर रवि पटेल (56 रन देकर दो विकेट) ने कोहली को 30वें ओवर में पैवेलियन भेजा और 34वें ओवर में उन्होंने रविंद्र जडेजा (7) को आउट किया।

ऑफ स्पिनर ओलिवर रेनर (32 रन देकर चार विकेट) ने जल्द ही चार विकेट हासिल किए। रविचंद्रन अश्विन (18), संजू सैमसन (6), स्टुअर्ट बिन्नी (0) और 11वें नंबर पर आए सुरेश रैना (5) रेनर का शिकार बने। भारतीयों को 11 बल्लेबाजों और 11 क्षेत्ररक्षकों सहित अपने 17 खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी गई, जबकि डेविड मलान के नेतृत्व वाली मिडिलसेक्स के 13 खिलाड़ी ही खेल सकते थे, लेकिन बल्लेबाजी या गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण 11 खिलाड़ी ही कर सकते थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com