विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2021

विराट ने नहीं माना बीसीसीआई का यह अनुरोध, तो लेना पड़ा कप्तानी से हटाने का फैसला, गांगुली का खुलासा

गांगुली ने यह भी कहा कि उन्होंने और चीफ सेलेक्टर ने विराट से इस बारे में बात भी की थी. पूर्व कप्तान ने सीमित ओवरों में विराट के योगदान के लिए उनका धन्यवाद भी अदा किया.

Read Time: 3 mins
विराट ने नहीं माना बीसीसीआई का यह अनुरोध, तो लेना पड़ा कप्तानी से हटाने का फैसला, गांगुली का खुलासा
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली
नयी दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद मचा शोर अभी तक जारी है. फैसले के बाद विरोध के सोशल मीडिया पर स्वर ज्यादा हैं, तो कुछ चुप्पी साधे हुए हैं. सूत्रों के हवाले से अलग-अलग खबरें आ रही हैं, तो अब "बॉस" सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बड़े फैसले के बाद सफायी देते हुए कहा कि बोर्ड और सेलेक्टरों ने मिलकर रोहित शर्मा को व्हाइट-बॉल संस्करण में पूर्ण कालिक कप्तान बनाने का फैसला किया है. वहीं, गांगुली ने उस हालात के बारे में भी बताया, जिसके कारण बोर्ड को यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.  बुधवार को ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे का भी कप्तान बनाया गया था. रोहित अगले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी करेंगे. 

गांगुली ने यह भी कहा कि उन्होंने और चीफ सेलेक्टर ने विराट से इस बारे में बात भी की थी. पूर्व कप्तान ने सीमित ओवरों में विराट के योगदान के लिए उनका धन्यवाद भी अदा किया.  सौरव बोले कि यह ऐसा फैसला था, जिसे बीसीसीआई और सेलेक्टरों ने मिलकर लिया.

गांगुली ने कहा कि ऐसे में यह तय किया गया कि विराट बतौर टेस्ट कप्तान बरकरार रहेंगे, जबकि रोहित को व्हाइट-बॉल कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे. बीसीसीआई बॉस ने कहा कि मैंने बतौर अध्यक्ष खुद विराट से बात की. साथ ही, चयन समिति के अध्यक्ष ने भी विराट से बात की. हमारा रोहित शर्मा की नेतृत्व क्षमता में पूरा भरोसा है और विराट बतौर टेस्ट कप्तान अपनी पारी जारी रखेंगे. हम बतौर बीसीसीआई इस बात को लेकर विश्वस्त हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है. हम सफेद गेंद फॉर्मेट में दिए गए योगदान के लिए विराट का शुक्रिया अदा करते हैं. 

उन्होंने कहा कि वास्तव में बीसीसीआई ने विराट से टी20 की कप्तानी न छोड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन वह इस बात पर सहमत नहीं हुए. ऐसे में सेलेक्टरों ने यह महसूस किया कि सफेद गेंद को दो फॉर्मेटों में अलग-अलग कप्तान रखना सही नहीं होगा. फिर से बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में रोहित शर्मा को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. इस दौरे के लिए सेलेक्टरों ने 18 सदस्यीय टीम का चयन किया है. दौरा इसी महीने शुरू हो रहा है और भारत पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. 

VIDEO: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG: 'फ्लावर नहीं फायर है', सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को सता रहा इस खिलाड़ी का डर
विराट ने नहीं माना बीसीसीआई का यह अनुरोध, तो लेना पड़ा कप्तानी से हटाने का फैसला, गांगुली का खुलासा
Jasprit Bumrah record Surpasses Hardik Pandya In India's Elite T20I List After Win vs Afghanistan
Next Article
Jasprit Bumrah- बारबाडोस में बूम-बूम बुमराह का धमाका, ऐसा कर T20 वर्ल्ड कप में मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट भी चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;