Vijay Hazare Trophy 2021: कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद शतक से इंग्लैंड को दिखायी फॉर्म, मुंबई जीती

महाराष्ट्र के कप्तान रूतुराज गायकवाड़ (19) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और कुलकर्णी का शिकार हुए. इसके बाद कुलकर्णी ने नौशाद शेख (0) , केदार जाधव (5) और अंकित बवाने (0) को पवेलियन भेजा. नाहर और काजी ने पांचवें विकेट के लिये 214 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला.

Vijay Hazare Trophy 2021: कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद शतक से इंग्लैंड को दिखायी फॉर्म, मुंबई जीती

मुंबई के कप्तान श्रेयस अय्यर

जयपुर:

कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नाबाद 103 रन की मदद से मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिनी क्रिकेट चैम्पियनशिप में ग्रुप डी के मैच में महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया. मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत थी जिसने पहले मैच में दिल्ली को मात दी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने नौ विकेट पर 279 रन बनाये. इसमें यश नाहर के 119 और अजीम काजी के 104 रन शामिल थे. मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने 44 रन देकर पांच विकेट लिए. इसके बाद अय्यर की उम्दा बल्लेबाजी से मुंबई ने 47. 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

India vs England 3rd Test: कब और कहां LIVE देख सकते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच

महाराष्ट्र के कप्तान रूतुराज गायकवाड़ (19) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और कुलकर्णी का शिकार हुए. इसके बाद कुलकर्णी ने नौशाद शेख (0) , केदार जाधव (5) और अंकित बवाने (0) को पवेलियन भेजा. नाहर और काजी ने पांचवें विकेट के लिये 214 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला. नाहर ने 133 गेंदों की पारी में सात चौके और छक्के लगाये जबकि काजी ने 118 गेंदों का सामना करके 12 चौके और दो छक्के जड़े.

PSL: चीनी खिलाड़ी से रमीज राजा ने पूछा, चीन में क्रिकेट को क्या कहते हैं, मिला ऐसा रोचक जवाब...देखें Video


जवाब में यशस्वी जयसवाल (40) और पृथ्वी शॉ (34) ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़े. इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने 99 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के से बिना आउट हुए 103 रन बनाकर 47.2 ओवरों में अपनी टीम को जीत दिला दी. सूर्यकुमार यादव ने 29 और शिवम दुबे ने 47 रन का योगदान दिया. अन्य मैचों में दिल्ली ने पुडुच्चेरी को 179 रन से हराया. नितीश राणा और ध्रुव शोरे के शतक से दिल्ली ने चार विकेट पर 354 रन बनाये. जवाब में पुडुच्चेरी की टीम 175 रन पर आउट हो गई.कुलवंत खेजरोलिया ने चार विकेट लिये. वहीं हिमाचल प्रदेश ने राजस्थान को चार विकेट से शिकस्त दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​