मेलबर्न में 'इंडिया-डे' : सानिया, महिला टीम और धोनी के धुरंधरों ने किया कमाल

मेलबर्न में 'इंडिया-डे' : सानिया, महिला टीम और धोनी के धुरंधरों ने किया कमाल

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

मेलबर्न के दो मैदानों पर खेले गए अलग-अलग मैचों में शुक्रवार को जहां पहले महिला क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की, वहीं ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला डबल्स में सानिया मिर्ज़ा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम ख़िताब पर कब्जा कर लिया। दोपहर में टी-20 सीरीज सीरीज के दूसरे मुकाबले में धोनी के धुरंधरों ने ऑस्‍ट्रेलिया को 27 रन से हराते हुए इस सुनहरी कामयाबी की 'हैट्रिक' पूरी कर दी।

सानिया-हिंगिस की लगातार 36वीं जीत, तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब
सानिया के लिए निजी तौर पर यह छठा ग्रैंड स्लैम ख़िताब रहा, वहीं इस जोड़ी का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने लगातार 36वें मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब पर कब्जा किया। दोनों ने शानदार खेल दिखाते हुए चेक की जोड़ी को हराया।

महिला क्रिकेट टीम ने जीती सीरीज
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। इस प्रकार उसने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले ऐडिलेड में 26 जनवरी को हुए सीरीज़ के पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वनडे का हिसाब टी-20 में बराबर किया
मेलबर्न में दोपहर दो बजे के बाद टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुई। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 184 रन बनाए और बाद में गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से कंगारू टीम को 157 रन पर सीमित कर दिया। इस जीत से उसने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।