यह ख़बर 24 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्वकप : श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 9 विकेट से हराया

चटगांव:

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने सोमवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-1 के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को नौ विकेट से हरा दिया। यह श्रीलंका की लगातार दूसरी जीत है।

यह पूरा मैच महज 15.3 ओवर चला। श्रीलंका ने पांच ओवरों में एक विकेट गंवाकर जीत के लिए जरूरी 40 रन बना लिए। तिलकरत्ने दिलशान 12 और माहेला जयवर्धने 11 रनों पर नाबाद लौटे। श्रीलंका ने कुशल परेरा (14) का विकेट गंवाया, जो अहसाम जामिल की गेंद पर आउट हुए।

इससे पहले, एंजेलो मैथ्यूज (16-3), असंथा मेंडिस (12-3) और लसिंथ मलिंगा (5-2) की शानदार गेंदबाजी की मदद से श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 39 रनों पर समेट दिया था।

यह ट्वेंटी-20 इतिहास का न्यूनतम योग है। इससे पहले न्यूनतम योग पर आउट होने का अनचाहा रिकार्ड केन्या के नाम था, जिसने 2013 में अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह में 56 रन बनाए थे। इससे पहले नीदरलैंड्स का न्यूनतम ट्वेंटी-20 86 रन था।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए महज 10.3 ओवरों में नीदरलैंड्स के सभी बल्लेबाजों को महज 39 रनों के कुल योग पर पवेलियन की राह दिखाई। टॉम कूपर ने सबसे अधिक 16 रन बनाए।

कूपर ने 18 गेंदों पर दो चौके लगाए। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। चार तो खाता भी नहीं खोल सके। श्रीलंका की ओर से नुवान कुलासेकरा ने भी एक सफलता हासिल की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका का यह दूसरा मैच था। उसने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच रनों से हराया था, जबकि क्वालीफाइंग के जरिए सुपर-10 दौर में जगह बनाने वाली नीदरलैंड्स की टीम ने पहला मैच खेला।