विज्ञापन

Rishabh Pant: "रोहित भाई वहां थे और उन्होंने ..." ऋषभ पंत ने बताया गाबा टेस्ट के बाद कप्तान ने कही थी ये बात

Rishabh Pant on Gabba Test: ऋषभ पंत ने गाबा टेस्ट को लेकर कहा है कि गाबा की यादगार पारी के बाद रोहित शर्मा के शब्दों ने उन्हें वास्तव में इसके महत्व को समझने पर मजबूर कर दिया.

Rishabh Pant: "रोहित भाई वहां थे और उन्होंने ..." ऋषभ पंत ने बताया गाबा टेस्ट के बाद कप्तान ने कही थी ये बात
Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने बताया गाबा टेस्ट के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा था

भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 2020-21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच विनिंग 89 रनों की नाबाद पारी को याद किया, जिसे भारतीय टेस्ट इतिहास में सबसे बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक माना जाता है. पंत ने बताया कि कैसे इस यादगार पारी के बाद रोहित शर्मा के शब्दों ने उन्हें वास्तव में इसके महत्व को समझने पर मजबूर कर दिया. इस हार से पहले तक ऑस्ट्रेलियाई टीम बीते 32 सालों तक कोई मैच गाबा में नहीं हारी थी. लेकिन भारत ने उसका विजयी रथ रोका था.

ऋषभ पंत ने कहा,"मुझे नहीं पता कि इसके बारे में क्या कहना है. लेकिन, मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं. कभी-कभी, ऐसे प्रदर्शन होते हैं जिन्हें आप जीवन भर याद रखते हैं, और मेरे लिए उनमें से एक गाबा टेस्ट है. उस समय, मुझे एहसास नहीं था कि यह कितना महत्वपूर्ण था."

पंत ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया,"रोहित भाई वहां थे, और उन्होंने मुझसे कहा, तुम्हें नहीं पता कि तुमने क्या किया है. और मैं सोच रहा था कि, 'मैंने क्या किया है? मेरा लक्ष्य सिर्फ मैच जीतना था. रोहित भाई ने कहा, 'तुम्हें बाद में समझ आएगा कि तुमने क्या किया है.' अब, जब भी मैं लोगों को गाबा मैच के बारे में बात करते हुए सुनता हूं, तो मैं समझ जाता हूं कि उनका क्या मतलब था और यह कितना महत्वपूर्ण था."

पंत की यादगार पारी चौथे टेस्ट के अंतिम दिन आई, जब भारत ने 328 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा किया. उनके पलटवार की शैली से न केवल ऐतिहासिक 3 विकेट से जीत हासिल की, बल्कि गाबा में ऑस्ट्रेलिया की 32 साल की जीत का सिलसिला तोड़ दिया और भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. हालांकि, उस समय, पंत ने स्वीकार किया कि उन्होंने जो हासिल किया था, उसके महत्व को उन्होंने पूरी तरह से नहीं समझा था.

गाबा में मैच भारत के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण था क्योंकि वे एक कमजोर टीम के साथ मैदान में उतरे थे, जिसमें कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल थे. पंत की पारी ने पूरी सीरीज में भारत के कभी हार न मानने के रवैये को दर्शाया, जिससे यह टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी वापसी बन गई. भारत 22 नवंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए फिर से ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए तैयार है, पंत ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पिछली सफलता को दोहराने के लिए उत्सुक हैं.

यह भी पढ़ें: "भारत पर बात करने पर पाबंदी है..." पाकिस्तान ए टीम के कप्तान ने इमर्जिंग एशिया कप से पहले किया बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें: WTC Final Scenario: बारिश के चलते रद्द हुआ पहला टेस्ट तो टीम इंडिया पर क्या होगा असर, जानें पूरा समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टेस्ट में लगातार 78 पारियों में 0 पर आउट नहीं हुआ था यह बल्लेबाज, अब आईसीसी हॉल ऑफ फेम में मिली जगह
Rishabh Pant: "रोहित भाई वहां थे और उन्होंने ..." ऋषभ पंत ने बताया गाबा टेस्ट के बाद कप्तान ने कही थी ये बात
Sunrisers Hyderabad Will Retain Heinrich Klaasen 23 Crore, Pat Cummins 18 crore, Abhishek Sharma 14 crore ahead IPL 2025- Report
Next Article
पैट कमिंस नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को 23 करोड़ देने की तैयारी में सनराइजर्स हैदराबाद, अभिषेक शर्मा को इतने में करेगी रिटेन- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com