यह ख़बर 05 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

TUCC: ग्वालियर ने अलीगढ़ को सात रन से हराया

खास बातें

  • टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैम्पियनशिप में करो या मरो के मुक़ाबले में अलीगढ़ की टीम उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और ग्वालियर से सात रन से मैच हार गई।

टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैम्पियनशिप में करो या मरो के मुक़ाबले में अलीगढ़ की टीम उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और ग्वालियर से सात रन से मैच हार गई। हालत यह थी कि 140 रन का स्कोर भी उनके लिए परेशानी बन गया। ग्वालियर की टीम ने अब सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली है।

अलीगढ़ के तेज गेंदबाज मंसूर और रविन्द्र की जोड़ी ने शुरुआत से ही तेज़ रफ़्तार से गेंद डालीं और ग्वालियर के सलामी बल्लेबाज़ सनत गुर्जर सिर्फ़ नौ रन बनाकर चलते बने लेकिन प्रशांत मवई और भरत अनंत के बीच 63 रन की अहम साझेदारी ने पारी को संभाल लिया। मवई ख़ासे आक्रामक नज़र आए। 30 गेंद की अपनी इस पारी में मवई ने दो शानदार छक्के लगाए लेकिन प्रशांत मवई 39 के स्कोर पर आउट हुए और पारी लड़खड़ाने लगी।

इसके तुरंत बाद भरत अनंत का जाना टीम के लिए और घातक साबित हुआ। भरत अनंत 30 रन बनाकर लौटे। मगर कप्तान धालीवाल लगातार जूझते रहे और एक सिरे पर टिककर टीम का हौसला बढ़ाते रहे। हालांकि, दूसरे सिरे पर विकेट गिरते रहे और ग्वालियर के रनों की रफ़्तार पर इसका असर पड़ता रहा।

चार विकेट पर 99 का स्कोर… और फिर ए सविता के उसी स्कोर पर आउट होने से ग्वालियर के निचले क्रम पर दबाव आ गया।

ग्वालियर के पांच खिलाड़ी अपने स्कोर को दहाई में भी नहीं ले जा सके। ग्वालियर के ग्वालियर आखिरी पांच विकेट सिर्फ़ 41 रन के अंतर पर गिर गए।

अलीगढ़ के लिए पिछले मैच के टॉप स्कोरर विकेटकीपर यासीर कलीम इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए। उन्होंने पहले ही ओवर में विदाई ली और शून्य के स्कोर के साथ लौट आए लेकिन इन सबसे बेअसर अभिनव कटारिया बाउंड्रीज़ में बातें करते रहे।
कटारिया को जीवनदान भी मिला… मगर उन्होंने सिर्फ़ 34 गेंदों पर 10 चौकों के सहारे 53 रन बनाए।

इसके बाद रोहित सैनी और तहा अली भी जल्दी−जल्दी पैवेलियन लौट आए। विपिन धालीवाल ने 26 गेंदों पर 23 रन बनाए लेकिन मैच को अंजाम तक पहुंचाने से पहले अपना विकेट गंवा बैठे।

अलीगढ़ के ख़िलाफ़ बल्ला चमकाने के बाद प्रशांत मवई ने दानिश अली को आउट कर गंगनम स्टाइल डांस का मौका भी ढूंढ़ लिया।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप का यह लो स्कोरिंग मैच आखिरी लम्हों तक पहुंचा मगर अलीगढ़ के बल्लेबाज़ इसे जीत की मंज़िल तक नहीं पहुंचा सके और ग्वालियर टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली।