यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर टोनी ग्रेग को कैंसर

खास बातें

  • इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान टोनी ग्रेग कैंसर से पीड़ित हैं। यह एक प्रकार का फेफड़ों का कैंसर है और वह इस हफ्ते मेडिकल परीक्षण कराएंगे, जिससे कि पता चल सके कि उनकी बीमारी कौन से चरण में है।
लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान टोनी ग्रेग कैंसर से पीड़ित हैं। यह एक प्रकार का फेफड़ों का कैंसर है और वह इस हफ्ते मेडिकल परीक्षण कराएंगे, जिससे कि पता चल सके कि उनकी बीमारी कौन से चरण में है।

1972 से 1977 के बीच इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले 66-वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर ग्रेग बायोप्सी कराएंगे, जिससे पता चल सके कि बीमारी कौन से चरण पर है और इसके लिए क्या उपचार करने की जरूरत है।

'संडे टेलीग्राफ' ने क्रिकेटर से कमेंटेटर बने ग्रेग के हवाले से कहा, मुझे अपने जीवन में कुछ संकटों का सामना करना पड़ा और यह उनमें से एक है। विवियान (टोनी की पत्नी) और मुझे वैसे मुकाबला करना होगा, जैसे हमने पहले कभी नहीं किया। मई में शुरुआती जांच में ग्रेग को फेफड़ों में सूजन की बीमारी बताई गई थी।

श्रीलंका में आईसीसी विश्व टी-20 चैंपियनशिप से ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद ग्रेग को दोबारा फेफड़ों में परेशानी का सामना करना पड़ा और आगे के परीक्षणों में उन्हें कैंसर का खुलासा हुआ। ग्रेग ने कहा कि अभी उन्होंने फैसला नहीं किया है कि ऑस्ट्रेलिया के आगामी सत्र में वह चैनल नाइन के साथ कमेंटेटर की भूमिका निभाएंगे या नहीं। उन्होंने साथ ही कहा कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता उनका परिवार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रेग ने इंग्लैंड की ओर से 58 टेस्ट में 40.43 की औसत से 3599 रन बनाए और इसके अलावा 141 विकेट भी चटकाए। उन्होंने इसके अलावा 22 वनडे मैचों में 16.81 की औसत से 269 रन बनाए और 19 विकेट भी हासिल किए।