यह ख़बर 27 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दूसरे वनडे में परेरा का हरफनमौला प्रदर्शन, श्रीलंका की पाकिस्तान पर बड़ी जीत

हम्बनटोटा:

एंजेलो मैथ्यूज की कप्तानी पारी और तिसारा परेरा के हरफनमौला खेल से श्रीलंका ने दूसरे एक-दिवसीय मैच में पाकिस्तान को 77 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला जीतने की अपनी उम्मीद जीवंत रखी।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरे श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 62 रन था। जयवर्धने (67) और मैथ्यूज (93) ने चौथे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला।

परेरा ने आखिरी ओवरों में 65 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जिससे श्रीलंका नौ विकेट पर 310 रन बनाने में सफल रहा। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 43.5 ओवर 233 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से मोहम्मद हफीज ने 62 और अहमद शहजाद ने 56 रन बनाए।

परेरा ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और तीन ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। स्पिनर सीकुगे प्रसन्ना और रंगना हेराथ तथा तेज गेंदबाज लसिथ मालिंगा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

पहला मैच चार विकेट से जीतने वाले पाकिस्तान ने सर्जील खान (9) का विकेट चौथे ओवर में गंवा दिया, जिन्हें मालिंगा ने आउट किया, लेकिन इससे उसकी टीम पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि हफीज ने आते ही तूफानी तेवर अपनाए। उन्होंने विशेष रूप से मालिंगा को निशाने पर रखा।

हफीज और शहजाद ने दूसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। हफीज के प्रसन्ना की गेंद पर पगबाधा आउट होने से यह साझेदारी टूटी। उन्होंने अपनी पारी में 49 गेंद खेली तथा 11 चौके लगाए। उमर अकमल (1) भी आते ही पैवेलियन लौट गए, जबकि शहजाद अर्धशतक पूरा करने के बाद विकेट के पीछे कैच दे बैठे, जिससे स्कोर चार विकेट पर 147 रन हो गया।

इससे पहले, श्रीलंका ने तिलकरत्ने दिलशान (13), कुमार संगकारा (11) और उपुल थरांगा (27) के विकेट जल्दी गंवा दिए। मैथ्यूज और जयवर्धने ने इसके बाद पारी को संवारा। जयवर्धने के 34वें ओवर में आउट होने के बाद टीम फिर से संकट में पड़ गई और जल्द ही उसका स्कोर तीन विकेट पर 184 रन से छह विकेट पर 194 रन हो गया।

बिग हिटर परेरा ने मैथ्यूज के साथ सातवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर टीम को वापसी दिलाई। मैथ्यूज ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया, लेकिन वह फिर से शतक से चूक गए। उन्होंने वहाब रियाज की गेंद पर मिडविकेट पर कैच थमाया। परेरा ने केवल 36 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली, जिससे श्रीलंका आखिरी 10 ओवरों में 101 रन जुटाने में सफल रहा।

पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार विकेट लिए, लेकिन इसके लिए 65 रन खर्च किए। ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने 10 ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। हफीज को सईद अजमल की जगह टीम में लिया गया, जिनका एक्शन टेस्ट शृंखला के दौरान संदिग्ध करार दिया गया था। वह परीक्षण के लिए अभी ऑस्ट्रेलिया गए हुए हैं। तीसरा और आखिरी वनडे 30 अगस्त को डाम्बुला में खेला जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com