विज्ञापन
This Article is From Jun 29, 2023

इस साल LSG ने मैदान के बाहर भी किया बेहतरीन प्रदर्शन, मैनेजमेंट ने UP में फैंस से जुड़ने को कीं कई शानदार पहल

यह लखनऊ सुपर जॉयंट्स द्वारा ली गयी पहलों का ही परिणाम रहा कि सीजन में करीब तीन लाख फैंस ने स्टेडियम आकर मैच का लुत्फ उठाया.

इस साल LSG ने मैदान के बाहर भी किया बेहतरीन प्रदर्शन, मैनेजमेंट ने UP में फैंस से जुड़ने को कीं कई शानदार पहल
चोटिल केएल राहुल की जगह इस सीजन में ज्यादातर क्रुणाल पांड्या ने कप्तानी की
नई दिल्ली:

पिछले दिनों खत्म हुई  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में लखनऊ सुरर जॉयंट्, (LSG) ने लगातर दूसरे साल शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन मैदान के बाहर भी आरपीएसजी ग्रुप द्वारा संचालित इस टीम ने इस साल मैदान के बाहर भी कुछ शीर्ष उपलब्धियां हासिल कीं हैं. इस साल आईपीएल के "घर" और "बाहर" मैचों के फॉर्मेट पर लौटने के साथ ही लखनऊ टीम ने  पहली बार अलग-अलग जगहों पर अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने के मिले मौके को दोनों हाथों से भुनाया. इसके लिए फ्रेंचाइजी ने 340 डिग्री पर मार्केटिंग अभियान चलाए. इसके तहत उत्तर प्रदेश के सौ से भी ज्यादा शहरों में आउटडोर मार्केटिंग, रेडियो सिटी के साथ साझेदारी, एलएसजी के 600 से भी ज्यादा फैन क्लब (एलएसजी ब्रिगेड) तैयार करने के लिए कई मैदानी गतिविधियां के ऑनलाइन और प्रिंट मीडिया के जरिए कई भाषाओं में विस्तार से कवरेज शामिल रही. 

"विराट ने मुझे 1 गेंद खेलने के लिए 7 विकल्प दिए", पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत की घटना अश्विन ने बयां की

सीजन की शुरुआत 8 मार्च को BCCI सचिव जय शाह की उपस्थिति में शानदार ड्रेस की लॉन्चिंग से हुयी. केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या  सहित टीम के मुख्य खिलाड़ी उत्तर प्रदेश के आठ  बड़े शहरों में लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए प्रशंसकों के साथ जुड़े. इसका अलावा LSG ने  लखनऊ शहर में "जश्न-ए-एलएसजी" के नाम से ओपन बस रोडशो का आयोजन किया.  रोड शो के बाद विश्व के पहले क्रिकेट थीम आधारित ड्रोन शो का आयोजन किया गया. 

बीआरएसएबीवी इकाना स्टेडियम ने पहली बार आईपीएल मैचों की मेजबानी की. और फ्रेंचाइजी ने स्टेडियम में जरुरी मूल ढांचागत सुविधाओं के विकास के लिए यूपीसीए के अधिकारियों के साथ मिलकर काम गया, जिससे मैच स्थल अंतरराष्ट्रीय मैचों का स्तर हासिल कर सके. 

यह लखनऊ सुपर जॉयंट्स द्वारा ली गयी पहलों का ही परिणाम रहा कि सीजन में करीब तीन लाख फैंस ने स्टेडियम आकर मैच का लुत्फ उठाया. टीम के पहले ही घरेलू सीजन में औसतन पचास हजार दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहे. साथ ही, एलएसजी और लकनऊ मेट्रो ने मिलकर फैंस को स्टेडियम तक पहुंचाने के लिए देर रात्रि ट्रेन और स्पेशल फीडर बसों की व्यवस्था की. स्टेडियम पर ई-रिक्शा की सवारी भी सुनिश्चित की गयी.

मैदान से बाहर ली गयी पहलों के बारे में बात करते हुए आरपीएसजी स्पोर्ट्स के एमडी और सीईओ कर्नल विनोद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रशंसकों के साथ भावनात्मक जुड़ाव स्थापित करना हमारे लिए महत्वपूर्ण था. इसलिए हम यह देखकर रोमांचित हैं कि किए गए प्रयासों से हमें फायदा हुआ. नए आईपीएल स्थलों के लिए बड़ी भीड़ को आकर्षित करना हमेशा ही बहुत मुश्किल काम था, लेकिन इन चुनौतीपूर्ण हालातों पर हमारी टीम विजय हासिल करने में सफल रही. 

--- ये भी पढ़ें ---

* World Cup 2023: पाकिस्तान टीम को लेकर वसीम अकरम ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, 'यदि पाकिस्तान टीम के...'
* सचिन, गांगुली और द्रविड़ के साथ खेलने वाला यह 'फ्लॉप क्रिकेटर' आज बन चुका है करोड़पति, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की बहन से की शादी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: