इस प्रदर्शन ने किया आईसीसी को तीन भारतीयों को साल की टेस्ट टीम में जगह देने पर मजबूर

वास्तव में गुजरे साल भारती टेस्ट टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा. अगर टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक के सफर का हिस्सा रही, तो उसमें  इन तीनों खिलाड़ियों का भी खासा योगदान रहा.

इस प्रदर्शन ने किया आईसीसी को तीन भारतीयों को साल की टेस्ट टीम में जगह देने पर मजबूर

ऋषभ पंत ने पिछले साल टेस्ट में दोनों ही विभागों में अच्छी छाप छोड़ी

खास बातें

  • रोहित शर्मा हैं टेस्ट टीम में
  • केन विलियमसन चुने गए हैं कप्तान
  • एक जनवरी से 31 दिसंबर का प्रदर्शन है मानक
नयी दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर टी20, टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है. अब जबकि टीम पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर चुनी गयी हैं, तो विराट कोहली को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली, तो टेस्ट टीम में तीन भारतीयों ऋषभ पंत (Rishabh Pant), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) जगह बनाने में सफल रहे. वास्तव में गुजरे साल भारती टेस्ट टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा. अगर टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक के सफर का हिस्सा रही, तो उसमें  इन तीनों खिलाड़ियों का भी खासा योगदान रहा. चलिए तीनों ही खिलाड़ियों के पिछले साल का  प्रदर्शन जान लेते हैं, जिसने इन्हें आईसीसी की टेस्ट टीम में जगह दिलायी. आईसीसी ने टीम चुनने के लिए पिछले साल जनवरी से दिसंबर तक के प्रदर्शन को आधार बनाया है. 

खूब बोला रोहित का बल्ला 
रोहित ने भी पिछले साल विराट कोहली जितने ही 11 टेस्ट मैच खेले.और इन टेस्ट मैचों में रोहित ने 47.48 के औसत से 906 रन बनाए. इसमें रोहित ने दो शतक भी जड़े. यही प्रदर्शन उन्हें टेस्ट टीम में जगह दिला गया, लेकिन रोहित को यह मलाल भी रहेगा कि वह गुजरे साल के भीतर हजार रन नहीं बना सके. 

यह भी पढ़ें: कमाल है! ऑयरलैंड के दो खिलाड़ी आईसीसी की इस टीम में, भारत का एक भी नहीं


ऋषभ ने भी छोड़ी छाप
भारतीय विकेटकीपर ने गुजरे साल खेले 12 टेस्ट मैचों में 39.36 के औसत से एक शतक के साथ 748 रन बनाए और उनका औसत भी कई स्थापित बल्लेबाजों से बेहतर रहा. इसी के साथ ही पंत ने 33 कैच पकड़े और स्टंप किए 

यह भी पढ़ें:  SA vs IND: शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, बताया- मुश्किल दौर ने...

अश्विन का ऑलराउंड प्रदर्शन
अश्विन ने गुजरे साल बेहतरीन प्रदर्शन से दिखाया कि पूर्व कप्तान विराट की उनकी अनदेखी एक सही बात नहीं थी. अश्विन ने 9 टेस्ट में 25.35 के औसत से 355 रन बनाए. यह औसत विराट के आस-पास ही रहा और वह शतक भी बनाने में कामयाब रहे. वहीं, अश्विन 54 विकेट भी लिए. इसमें पारी में पांच विकेट 3 बार शामिल रहे. 

VIDEO: दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com