तीसरा वनडे रविवार को : राजकोट में किस टीम की फिक्र बड़ी?

तीसरा वनडे रविवार को : राजकोट में किस टीम की फिक्र बड़ी?

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

इंदौर में हुए दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया और उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बेइंतहा दबाव था, लेकिन इंदौर में टीम इंडिया की जीत के बाद दोनों टीमों के बीच समीकरण एकदम बदल गए हैं। कई वजहें हैं जिसने चार में से तीन मैच जीत चुकी दक्षिण अफ़्रीकी टीम को ही दबाव में ला दिया है।

राजकोट मे पटेल आंदोलन का साया
राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले दोनों टीमों से भी बड़ी फिक्र आयोजकों को इस बात को लेकर है कि कहीं पटेल-आरक्षण आंदोलन का साया मैच पर न पड़ा जाए। करीब दो हफ्ते से भारत के दौरे पर लगातार जीत हासिल कर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम इस एक शख्स के दांव से अचानक मात खाती नजर आ रही है।  

धोनी ने बदला बैटिंग का क्रम
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का बैटिंग क्रम तो करीब-करीब तय कर दिया है जिसके मुताबिक ओपनर्स के बाद तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे और चौथे नंबर पर विराट कोहली बल्ला थामते नजर आ सकते हैं। लेकिन वे जानते हैं कि कई पहलुओं को अब भी दुरुस्त करने की जरूरत है। इंदौर की तरह ही अगर भारतीय गेंदबाज पिछले मैच की तरह कामयाब रहे तो दक्षिण अफ़्रीका की मुश्किल जरूर बढ़ जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका टीम दबाव में
भारत में टी20 सहित पिछले चार में से तीन मैच जीतने के बावजूद मेहमान प्रोटियाज़ टीम के सामने चुनौतियों का पहाड़ खड़ा हो गया है। एबी डिविलियर्स इंदौर में अपने बल्लेबाजों से खुश नहीं दिखे, लेकिन उनकी फिक्र अगले मैच में अपने गेंदबाजों को लेकर भी हो सकती है, क्योंकि रोहित और रहाणे के बाद कप्तान धोनी भी फ़ॉर्म में आ गए हैं और माना जा सकता है कि टीम इंडिया के दूसरे बल्लेबाजों पर भी इसका सकारात्मक असर जरूर पड़ा होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजकोट में तीसरा वनडे सीरीज़ की दिशा तय कर सकता है। धोनी और डिविलियर्स दोनों ही प्रतिभाशाली कप्तान तीसरे मैच में जीत के ज़रिए सीरीज़ का रुख अपने हक़ में कर पाने के लिए पूरा दम जरूर लगाएंगे।