विज्ञापन
This Article is From Nov 25, 2019

विराट कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट खेलने को लेकर टिम पैनी के कसे हल्के तंज पर दिया यह जवाब

विराट कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट खेलने को लेकर टिम पैनी के कसे हल्के तंज पर दिया यह जवाब
विराट कोहली की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

रविवार को टीम विराट की बांग्लादेश पर डे-नाइट टेस्ट (India vs Bangladesh) में जीत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के दिल भी भारत के खिलाफ पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलने के लिए मचल उठा है! भारत ने ईडेन गॉर्डन में समाप्त हुए इस टेस्ट मैच में मेहमान बांग्लादेश को पारी और 146 रनों के अंतर से मात दी थी. यह भारत की पिछले चार लगातार टेस्ट मैचों में पारी के अंतर से जीत रही. बहरहाल, इस मैच के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई को यह मनाने में लगा है कि भारतीय टीम भी ऑस्ट्रेलिया दौरे में डे-नाइट टेस्ट मैच खेले.  इस बात को लेकर कंगारू कप्तान टिम पैन (Tim Paine) द्वारा भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर किए गए हल्के तंज का भारतीय कप्तान ने बखूबी जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को पहले टेस्ट में पारी के अंतर से धोया

पाकिस्तान पर पहले टेस्ट में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टिम पैन ने कहा कि अगले साल भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच विराट कोहली पर निर्भर करेगा.  पैनी ने हल्का तंज कसते हुए कहा कि गाबा या डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली की मंजूरी लेनी होगी. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर हम गाबा में डे-नाइट मुकाबले से शुरुआत करना पसंद करेंगे, लेकिन यह सब विराट पर निर्भर होगा. 

यह भी पढ़ें:   विराट कोहली ने दी एलन बॉर्डर को पटखनी, अब ये दिग्गज भी नहीं बचेंगे

पैन ने कहा कि जैसा कि मैंने कहा कि हम विराट से पूछेंगे कि क्या हमें यहां खेलने के लिए उनकी इजाजत मिल सकती है. कंगारू कप्तान ने कहा कि अगर कोहली अच्छे मूड में होते हैं, तो हो सकता है कि हमें डे-नाइट टेस्ट मैच आयोजन का मौका मिल जाए. बहरहाल, विराट कोहली ने पैन की बात का जवाब देते हुए कहा कि भारतीय टीम किसी भी चुनौती के लिए तैयार है. बांग्लादेश के मुकाबले के बाद विराट ने स्पष्ट करते हुए कहा कि अगर उन्हें अच्छे अभ्यास मैच मिलते हैं, तो भारतीय टीम को पिंक बॉल से खेलने में कोई हिचकिचाहट नहीं है. 

VIDEO: जानिए पिंक बॉल  बनने की पूरी कहानी, स्पेशल रिपोर्ट

विराट ने कहा कि पिंक-बॉल से ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए प्लानिंग की जरूरत है. फिलहाल हमने घरेलू हालात में टेस्ट खेला है, लेकिन अगर आप बांग्लादेश टीम से पूछोगे, तो वे भी अभ्यास मैच खेलना पसंद करते. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
विराट कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट खेलने को लेकर टिम पैनी के कसे हल्के तंज पर दिया यह जवाब
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com